Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बोले- 2 दिन बाद इस्तीफा दूंगा

Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वे दो दिन बाद CM पद से इस्तीफा देंगे. इसके बाद विधायक दल की बैठक में तय होगा की AAP से दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. केजरीवाल ने नवंबर में चुनाव कराने की मांग भी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2024, 12:54 PM IST
  • केजरीवाल का बड़ा ऐलान
  • दो दिन बाद देंगे CM पद से इस्तीफा
Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बोले- 2 दिन बाद इस्तीफा दूंगा

नई दिल्ली: Arvind Kejriwal Resign: अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि मैं 2 दिन बाद CM पद से इस्तीफे दूंगा. दिल्ली में नवंबर में चुनाव कराएं. चुनाव के बाद ही CM की कुर्सी पर बैठूंगा. केजरीवाल ने कहा कि आज मैं अग्नि परीक्षा के लिए तैयार हूं. जनता के बीच जाऊंगा. केजरीवाल ने ये ऐलान AAP के दिल्ली कार्यालय पर एक सभा को संबोधित करते हुए किया. केजरीवाल का ये दांव कितना कामयाब होगा, यह तो समय ही बता पाएगा.

केजरीवाल- आप जिताएंगे तभी मैं CM बनूंगा
अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैं इस्तीफा इसलिए दे रहा हूं क्योंकि मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं. मैं इसलिए राजनीति में नहीं आया था. अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं, तो मुझे वोट देना. आप जीता देंगे तभी मैं CM की कुर्सी पर बैठूंगा.

AAP से ही कोई CM बनेगा
केजरीवाल ने आगे कहा कि AAP से ही कोई CM बनेगा. CM  का नाम विधायक दल की बैठक में तय होगा. मैं और मनीष सिसोदिया जनता की अदालत में जाएंगे. हम ईमानदार हैं तो हमें वोट जरूर देना.

केजरीवाल की मांग- नवंबर में ही चुनाव कराओ
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि फरवरी में चुनाव है. लेकिन मेरी मांग है कि चुनाव नवंबर में ही महाराष्ट्र के साथ करवाए जाएं. तब तक मैं CM पद की जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा. जब तक चुनाव नहीं होते, मेरी जगह AAP से ही कोई दूसरा सीएम बनेगा.

केजरीवाल- मैं एक मिनट भी कुर्सी पर नहीं बैठूंगा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बेईमान हूं तो, मैं एक मिनट भी कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. कुर्सी छोड़ दूंगा. PMLA इस देश का सबसे कठोर कानून है. उसके तहत हमारे ऊपर आरोप लगे. कोर्ट से हमें बेल मिल गई. हम अदालत के शुक्रगुजार हैं. मेरा दिल यही कहता है कि जब तक मैं बरी होकर ना आऊं, तब तक कुर्सी पर न बैठूं. गौरतलब है कि अब सबकी नजरें इस पर टिकी हैं कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल पलटेंगे हरियाणा चुनाव के समीकरण, AAP ऐसे बिछाएगी सियासी बिसात!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़