ओवैसी ने रैली में भीड़ से बार-बार पूछा, क्या कोई मुस्लिम पीएम-सीएम नहीं बनेगा?

ओवैसी ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला और कहा, केंद्र में मोदी और UP में योगी ने मुस्लिमों पर अत्याचार किए हैं.

Written by - Shivam Pratap | Last Updated : Oct 23, 2021, 07:18 PM IST
  • मुस्लिमों की हालत के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया
  • जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं पर भी बोले
ओवैसी ने रैली में भीड़ से बार-बार पूछा, क्या कोई मुस्लिम पीएम-सीएम नहीं बनेगा?

नई दिल्ली: AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज शनिवार को मेरठ के किठौर में एक जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान ओवैसी PM मोदी और CM योगी पर जमकर बरसे। साथ में ही उन्होंने यूपी के विपक्षी दलों सपा, बसपा और कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया.

इस रैली को AIMIM ने शोषित वंचित रैली का नाम दिया था. रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने बार-बार रैली में मौजूद लोगों से ये सवाल पूछा कि क्या हम ऐसे ही वोट देते रहेंगे और इस्तेमाल होते रहेंगे? क्या यादव, गांधी या मायावती ही CM और PM बनेंगे? कोई मुस्लिम नहीं बनेगा? ओवैसी ने आगे बोलते हुए कहा कि ये लोग हमारा इस्तेमाल करते हैं हमें सत्ता नहीं देते, अब वक्त आ गया है कि मुस्लिम भी अपनी लीडरशिप तैयार करें.

मुस्लिमों पर अत्याचार का आरोप लगाया

जनसभा के दौरान ओवैसी ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला और कहा, केंद्र में मोदी और UP में योगी ने मुस्लिमों पर जमकर अत्याचार किए हैं. उन्होंने कहा, यहां सबसे ज्यादा एनकाउंटर मुस्लिमों के हुए हैं, लिंचिंग में कितने मुस्लिम मारे गए और योगी कहते हैं कि सबका साथ और सबका विश्वास? ये कैसा साथ है. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से वादा करवाया कि इस बार वो योगी को दोबारा सत्ता में नहीं आने देंगे.

UP में मुस्लिमों के इस हालात के लिए ओवैसी ने सपा, बसपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, और कहा कि हमने कांग्रेस के एक परिवार को दशकों तक प्रधानमंत्री बनाया. हमने सपा के परिवार को बार-बार मुख्यमंत्री बनाया और बहनजी को 4 बार CM बनाया लेकिन हमें क्या हासिल हुआ? 

ये भी पढ़ें- 40% महिला आरक्षण और स्कूटी के बाद प्रियंका गांधी का तीसरा बड़ा दांव, निकालेंगी प्रतिज्ञा यात्रा

भारत-पाकिस्तान मैच और कश्मीर में किलिंग पर भी भड़के
दुबई में हो रहे T20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान मैच पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि मैं RSS के मोहन भागवत और PM मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या ये आपका राष्ट्रवाद है, वर्ल्ड कप क्या हमारे सैनिकों से ज्यादा है? जो सैनिक शहीद हुए हैं क्या उनके परिवार वालों से मोदी जी अब बोलेंगे की भारत पाकिस्तान का मैच देखिए.

कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि ये लोग बोल रहे थे की 370 हटते ही सब ठीक हो जायेगा तो अब ये हत्या क्यों हो रही हैं. आज गृह मंत्री अमित शाह 300 गाड़ियों से कश्मीर गए, अरे भाई जब 370 हट गया तो 3 गाड़ी से क्यों नहीं जाते मोटा भाई?

12

आरजेडी को बिहार चुनाव हराने के आरोप पर भी दिया जवाब
ओवैसी ने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस मुझे भाजपा की B टीम कहती हैं और ये बोलते हैं की मेरी वजह से इनका नुकसान होगा! अरे भैया मेरा इनसे एक सवाल है कि क्या 2014, 17 और 19 में भी मेरी वजह से भाजपा जीती थी?

सच तो ये है कि इन लोगों की वजह से भाजपा जीती, चलाई इनके ड्रामा का एक उदाहरण देता हूं, अभी जब बिहार में हम चुनाव लड़े तो तेजस्वी और कांग्रेस बोले कि हमारी वजह से BJP-JDU को फायदा हुआ, और आज वही RJD कांग्रेस अलग-अलग लड़ रही है, क्या अब BJP-JDU को फायदा नहीं होगा, तुम करो तो ठीक हम करें तो राजनीति.

किठौर रैली स्थल की दुर्दशा पर बोले
ओवैसी ने भाषण की शुरुआत में रैली स्थल की दुर्दशा से की, उन्होंने कहा कि मेरठ का ये क्षेत्र किठौर मुस्लिम बाहुल्य है इसलिए बाबा की सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया, मुझे यकीन है कि किठौर में बदलाव आने वाला है, किठौर को तहसील बनाया जाना चाहिए. जिन लोगों को आपने यहां से विधायक बनाया, जिन लोगों को CM बनाया उन्होंने यहां एक तहसील तक नहीं बनाया. आने वाले असेंबली में हमें समर्थन दीजिए हम विधानसभा को हिलाकर रख देंगे. यहां का सफेदा,लंगड़ा और दशहरी आम विदेशों तक जाता है इसलिए हम यहां फल मंडी बनायेंगे.

ओवैसी ने लद्दाख में चीन की घुसपैठ और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. वहीं अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की बेगम ने भी रैली को संबोधित किया. उन्होंने जेल से अतीक द्वारा लिखे गए पत्र को पढ़ा. इस दौरान अतीक की पत्नी भावुक हो गईं और अपने पति एवं मुस्लिम युवाओं के न्याय की बात बार-बार करती रहीं. 

ये भी पढ़ें- आतंकियों के खिलाफ खास प्लान लेकर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, सुरक्षा स्थिति पर करेंगे बैठक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़