Badaun Double Murder: साजिद के सिर पर खून था सवार, आयुष पर 14 और अहान पर 9 बार किया वार

Badaun Murder: बदायूं में मंगलवार को हुई घटना ने उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया.  सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में विशेष समुदाय के दो युवक साजिद और जावेद ने दो भाइयों की धारदार हथियार से वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया.  पो

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 21, 2024, 11:03 AM IST
Badaun Double Murder: साजिद के सिर पर खून था सवार, आयुष पर 14 और अहान पर 9 बार किया वार

अंश राज, नई दिल्ली, Badaun Murder case: बदायूं में मंगलवार को हुई घटना ने उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया.  सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में विशेष समुदाय के दो युवक साजिद और जावेद ने दो भाइयों की धारदार हथियार से वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
हत्या के दो दिन बाद अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट की सच्चाई जान हर किसी का कलेजा फट रहा है. पोस्टमार्टम की जानकारी के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी साजिद ने आयुष और अहान पर धारदार हथियार से करीब 23 वार किए थे. PM रिपोर्ट के अनुसार साजिद ने पहले बच्चों की गर्दन पर वार कर उनकी गर्दन काटी और उसके बाद पीठ, सीने और हाथ-पैरों पर जोरदार वार किए थे. मिली जानकारी के मुताबिक साजिद ने अहान पर 9 और आयुष पर 14 वार कर उन्हें मौत के घाट उतारा था. 

पुलिस एनकाउंटर में ढेर 
वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब घटनास्थल का नजारा देखा, तो उनके भी होश फाख्ता हो गए. वहीं पुलिस को यह जानकारी मिली की हत्यारों ने जिन कपड़ों को पहनकर वारदात को अंजाम दिया है, वो कपड़े पास के जंगल में खून से लथपथ मिले हैं. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम साजिद और जावेद को पकड़ने के लिए निकल गई. वहीं खुद को पुलिस द्वारा घिरते देख साजिद ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी. इसमें एक पुलिसकर्मी के पैर में गोली लगी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से साजिद ढेर हो गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक आरोपी साजिद को तीन गोलियां लगी है, जिस कारण उसकी मौत हो गई. 

तीसरे भाई पर भी किया हमला 
साजिद जब आयुष और आहन की हत्या कर रहा था, तब उनकी चीख सुनकर तीसरा भाई पियूष भी मौके पर पहुंच कर. बेरहम जावेद ने पियूष पर भी हमला कर दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों हत्यारे मौके से फरार हो गए थे. जिसमे साजिद तो पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है, जबकि जावेद अभी भी फरार चल रहा है.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम 
हत्या करने में शामिल आरोपी जावेद अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है. वहीं पुलिस ने जावेद की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये इनाम देने का ऐलान किया है. मृतक की मां का कहा है कि साजिद और जावेद 5 हजार रुपये लेने के लिए उनके घर आए थे. जब हत्यारे घर आए, तो आयुष और आहन की मां उनके लिए चाय बनाने के लिए रसोई घर में चली है. इसी बीच मौके का फायदा उठाकर साजिद छत पर चला गया और जावेद घर के बाहर निगरानी के लिए खड़ा हो गया. जावेद ने छत पर खेल रहे आयुष और आहन पर धारदार हथियार से करीब 23 वार कर उन्हें मौत के घाट उतर दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़