बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने खोया आपा, कहा- 'महिला हो कुछ जानती नहीं हो, चुप रहो'

बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र के दौरान नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया. विधानसभा में बोलने के दौरान नीतीश ने RJD पर आरोप लगाते  लगाया उन्होंने साल 2005 के बाद महिला को आगे नहीं बढ़ाया.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 24, 2024, 03:29 PM IST
  • विधानसभा सत्र में नीतीश के बिगड़े बोल
  • महिला विधायक पर नीतीश ने खोया आपा
बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने खोया आपा, कहा- 'महिला हो कुछ जानती नहीं हो, चुप रहो'

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर कुछ ऐसा बोल जाते हैं, जिससे उनकी राजनीति पर सवाल उठने लग जाते हैं. बुधवार 24 जुलाई 2024 को बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र के दौरान नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान दिया. विधानसभा में बोलने के दौरान नीतीश ने RJD पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने साल 2005 के बाद महिला को आगे नहीं बढ़ाया. इस आरोप को लेकर जब RJD विधायक रेखा देवी ने प्रतिक्रिया देनी चाही तो नीतीश कुमीर ने उनसे कहा,' अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो. हम कह रहे हैं चुपचाप सुनें.' रेखा देवी ने मुख्यमंत्री के इस बयान को गलत बताया है.  

नीतीश के बिगड़े बोल 
नीतीश कुमार ने कहा,' अरे, महिला हो. कुछ जानती नहीं हो. बोल रही है कहां से आकर. इन लोगों के साथ आकर. अरे 2005 के बाद ही न महिला को आगे बढ़ाएं हैं. ऐसे ही बोल रही हो फालतू. इसलिए हम कह रहे हैं कि चुपचाप सुनो.' इसके बाद भी जब RJD के विधायक विधानसभा में हंगामा करने लगे तो नीतीश ने कहा,' क्या हुआ? सुनोगे नहीं तो हम सुनाएंगे.' उन्होंने कहा,' हमने तो सबके लिए तय कर दिया है कि उन्हें आरक्षण मिले. हमने आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 50-75 तक कर दिया है.' 

CM से की माफी की मांग 
महिला विधायक पर इस तरह के बयान को लेकर विपक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री से मांफी की मांग की है. इसको लेकर रेखा देवी ने कहा,' वह हम सबके मुख्यमंत्री हैं, लेकिन उन्हें बोलने का तरीका होना चाहिए.' रेखा देवी ने आगे कहा,' महिला के साथ बोलने का एक तरीका होता है, लेकिन CM तो वह तरीका भूल ही गए हैं. महिला क्या है, आखिर वह कुछ नहीं है. धरती माता कौन है? बताइए महिला से कहते हैं कि वह कुछ नहीं जानती है. कैसे आ गई महिला, हर घर में मां, बहन और बेटी हैं.' 

नीतीश के बोल पर JDU की सफाई 
रेखा देवी ने आगे कहा,' नीतीश कुमार बेटियों को आगे बढ़ाते हैं, हालांकि वह यह नहीं देखते कि उनके साथ क्या हो रहा है. आखिर महिलाएं कहां सुरक्षित हैं.' विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार को महिलाओं से मांफी मांगनी चाहिए. नीतीश कुमार के इस बयान को लेकर JDU का कहना है कि मुख्यमंत्री ने तो बस साल 2005 के बाद के अपने काम की याद दिलाई है की महिलाओं का कैसे सशक्तिकरण हुआ है.  

ये भी पढ़ेंः सेना की बैरक के पास जवान पर चाकुओं से हमला, हमलावर ने चाकू पर लगा खून चाटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़