पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस की 'भस्मासुर' और 'रावण' वाली टिप्पणी पर बीजेपी का करारा जवाब

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस के लिए ‘नया चलन’ बन गया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी दल पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नेता वी एस उगरप्पा की तरफ से मोदी को ‘भस्मासुर’ कहे जाने संबंधी खबरों का हवाला दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 04:16 PM IST
  • बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ
  • खड़गे ने मोदी को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस की 'भस्मासुर' और 'रावण' वाली टिप्पणी पर बीजेपी का करारा जवाब

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस के लिए ‘नया चलन’ बन गया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी दल पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नेता वी एस उगरप्पा की तरफ से मोदी को ‘भस्मासुर’ कहे जाने संबंधी खबरों का हवाला दिया. 

खड़गे ने मोदी को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
पात्रा ने कहा कि यह टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब कुछ ही दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ‘रावण’ वाली टिप्पणी की थी. उल्लेखनीय है कि खड़गे ने इस सप्ताह की शुरुआत में अहमदाबाद में एक रैली में कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से ‘उनका चेहरा देखकर वोट करने’ के लिए कहते हैं. इसको लेकर खड़गे ने पूछा था, ‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं.’ 

बाइडन के बयान का हवाला देकर उठाए सवाल
पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां तक कांग्रेस का संबंध है, यह एक नया चलन बन गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘कांग्रेस अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाली पार्टी बन गई है.’ उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के इस बयान का हवाला दिया कि वह अपने ‘दोस्त’ मोदी के साथ खड़े हैं. पात्रा ने कहा कि एक तरफ दुनिया उनके (मोदी) साथ खड़ी है और दूसरी तरफ, कांग्रेस उनके लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करती है. 

भारत को बताया था अमेरिका का मजबूत साझेदार
भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘यह दुखद और चिंताजनक है.’ गौरतलब है कि भारत को अमेरिका का ‘मजबूत’ साझेदार बताते हुए बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत की जी 20 की अध्यक्षता के दौरान अपने ‘मित्र’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं. 

'कांग्रेस ने मोदी को कहे हैं 100 अपशब्द'
महाभारत का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी को ‘100 अपशब्द’ कहे हैं और लोग गुजरात विधानसभा चुनाव में विपक्षी दल को लोकतांत्रिक तरीके से खत्म करने के लिए भगवान कृष्ण की तरह 'सुदर्शन चक्र' का इस्तेमाल करेंगे. भाजपा नेता ने मोदी सरकार की कई विकास और कल्याणकारी पहलों का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा नेता 'भस्मासुर' नहीं हो सकता.

यह भी पढ़िएः नौसेना में पहली बार होगी महिला नाविक की एंट्री, नेवी चीफ ने बताया कब शुरू होगी प्रक्रिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़