Champai Soren: चंपई सोरेन BJP में हो सकते हैं शामिल, कई MLA भी छोड़ सकते हैं JMM!

Champai Soren News: झारखंड के पूर्व CM और वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उनके साथ JMM के कई अन्य विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. झारखंड में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2024, 06:21 PM IST
  • BJP में जा सकते हैं चंपई
  • CM हेमंत से नाराज हैं चंपई
Champai Soren: चंपई सोरेन BJP में हो सकते हैं शामिल, कई MLA भी छोड़ सकते हैं JMM!

नई दिल्ली: Champai Soren News: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले JMM को बड़ा झटका लग सकता है. JMM के नेता और पूर्व CM चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उनके साथ कई विधायक भी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को छोड़ सकते हैं. पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम का नाम भी BJP में शामिल होने वाले नेताओं में गिना जा रहा है.

हेमंत सोरेन जेल गए, तब CM बने चंपई सोरेन
हेमंत सोरेन को ED ने हिरासत में लिया था, उससे पहले 2 फरवरी, 2024 को चंपई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे. जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपई सोरेन ने ही सत्ता संभाली थी. इसके बाद 28 जून को हेमंत सोरेन रिहा हुए. इसके बाद 3 जुलाई, 2024 को चंपई सोरेन ने CM पद से इस्तीफा दे दिया. हेमंत सोरेन एक बार फिर राज्य के CM बन गए. 

कौन हैं चंपई सोरेन? (Who is Champai Soren)
चंपई सोरेन झारखंड के 7वें CM बने. वे 2005 से लगातार सरायकेला विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने साल 1991 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीता. वे साल 2019 में चंपई सोरेन को कैबिनेट मंत्री बने. CM पद से हटने के बाद चंपई सोरेन को हेमंत सोरेन की सरकार में मंत्री पद मिला.

असम के CM ने की थी तारीफ
पूर्व CM चंपई सोरेन की हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने तारीफ की थी.  हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था- जब चंपई सोरेन CM थे, तब किसी मामले की जानकारी मिलते ही वे तुरंत काम करते थे. उन्होंने आगे कहा कि चंपई सोरेन को CM पद से हटाकर उनका पॉलिटिकल मर्डर हुआ है. वे अच्छा काम कर रहे थे, बावजूद उन्हें इस पद से हटाया गया. 

झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं
चुनाव आयोग ने आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. हालांकि, झारखंड के विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि फोर्स इतनी ही है कि 2 राज्यों में चुनाव ही. 2 राज्यों (हरियाणा और महाराष्ट्र) में बाद में चुनाव होंगे. 

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2024: महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव का ऐलान क्यों नहीं हुआ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़