पंजाब में जारी संकट के बीच छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ हंगामा, राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे विधायक

अब छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के कई विधायक पार्टी प्रभारी पी.एल. पुनिया से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच गए हैं. इसके अलावा विधायकों ने राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2021, 10:16 AM IST
  • पंजाब संकट के बीच छतीसगढ़ के विधायक दिल्ली पहुंचे हैं
  • विधायकों ने दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने का वक्त मांगा है
पंजाब में जारी संकट के बीच छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ हंगामा, राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे विधायक

नई दिल्ली: पंजाब में संकट के बीच छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के कई विधायक पार्टी प्रभारी पी.एल. पुनिया से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच गए हैं और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है. राहुल गांधी के राज्य के दौरे से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए करीब एक दर्जन विधायक बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे.

इस वजह से दिल्ली आए हैं विधायक

विधायक का कहना है कि वे राहुल गांधी से उनके निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने का अनुरोध करने आए हैं. भूपेश बघेल के वफादारों में से एक बृहस्पति सिंह ने कहा कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सभी विधायक मुख्यमंत्री के साथ हैं. छत्तीसगढ़ में बारी-बारी से मुख्यमंत्री बनने की चर्चा के बीच विधायक दिल्ली आए हैं, क्योंकि राहुल गांधी का दौरा राज्य में कांग्रेस की राजनीति का भविष्य तय करेगा.

फिलहाल बना हुआ है सस्पेंस

अभी तक दोनों खेमों- मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में और दूसरा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में संस्पेंस बना हुआ है. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा था कि पार्टी राहुल गांधी के सरगुजा और बस्तर के दौरे की तैयारी में व्यस्त है. दोनों आदिवासी बेल्ट और सरगुजा भी टी.एस. सिंहदेव का मजबूत गढ़ माना जाता है. मरकाम ने कहा था कि वह राज्य में संगठन के प्रमुख हैं और किसी खेमे से ताल्लुक नहीं रखते हैं.

तारीख तय होना बाकी

हालांकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के दौरे की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि वह अक्टूबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में वह जा सकते हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 2.5 साल पूरे होने के बाद से सिंहदेव के समर्थक मुख्यमंत्री पद में बदलाव का दबाव बना रहे हैं. रोटेशनल मुख्यमंत्री के मुद्दे पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से कोई स्पष्टता नहीं है.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर सीट पर टिकीं नजरें, कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए मतदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़