UP Politics: PM मोदी और CM योगी की होगी मुलाकात, क्या होगी बात?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सीएम योगी मिले थे. मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2021, 07:58 AM IST
  • दिल्ली में हलचल, लखनऊ तक अटकल!
  • आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे सीएम योगी
UP Politics: PM मोदी और CM योगी की होगी मुलाकात, क्या होगी बात?

नई दिल्ली: क्या 2022 के विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले उत्तर प्रदेश में सियासत नई करवट लेने वाली है. यूपी की सियासी हलचल से दिल्ली गलियां सरगर्म हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में हैं, गुरुवार को करीब एक घंटे चालीस मिनट तक योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह की बैठक हुई.

इस बीच अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के घर पहुंची. नए-नए भाजपाई हुए जितिन प्रसाद ने भी योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. हालांकि जितिन प्रसाद ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन यूपी से दिल्ली तक बीजेपी की राजनीति में हलचल तेज है तो अटकलें भी जोर पकड़ रही हैं.

पीएम मोदी और सीएम योगी की मुलाकात

बड़ी बात ये है कि आज योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ये मुलाकात सुबह करीब पौने ग्यारह बजे होगी. इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे योगी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे.

कहने को तो भेंट, बस शिष्टाचार है. लेकिन राजनीति का शिष्टाचार ये है कि होने से पहले कुछ कहा नहीं जाता. इसलिए दिल्ली की हलचल से लखनऊ तक गहमागहमी है. अटकलें तेज हैं कि चुनाव से पहले यूपी में सरकार का चेहरा बेशक ना बदले लेकिन, चाल और चरित्र में बदलाव होना करीब-करीब तय है.

आज योगी प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी.. इस मेल-मुलाकात में जो मंथन होगा, माना जा रहा है कि वो यूपी में सरकार की आगे की दशा और दिशा दोनों तय करेगा. इसकी पटकथा 15 दिनों से तैयार हो रही है.

इसे भी पढ़ें- Uttar Pradesh में कुछ बड़े सियासी बदलाव के संकेत देते हैं ये सारी बैठकें

कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के ऐलान से पहले ही बीजेपी अपना घर दुरुस्त कर लेना चाहती है. ताकि चुनाव की तैयारियों में कोई कमी ना रह जाए और इसलिए मेल-मुलाकातों का दौर जारी है.

सूत्रों के मुताबिक यूपी के अलग-अलग नेताओं और पदाधिकारियों से राय से जो रिपोर्ट तैयार की गई है वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दे दी गई है और अब इस रिपोर्ट पर अमल करने की तैयारी है.

इसे भी पढ़ें- Delhi में योगी: क्या दिल्ली में बन रहा है यूपी विजय का प्लान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़