अतीक-अशरफ की हत्या के बाद CM योगी का पहला बयान, अब UP में कोई माफिया धमका नहीं सकता

एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब उत्तर प्रदेश में कोई माफिया किसी बिजनेसमैन को धमका नहीं सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 01:23 PM IST
  • अतीक-अशरफ की हत्या के बाद पहला बयान.
  • एक कार्यक्र में बोल रहे थे मुख्यमंत्री योगी.
अतीक-अशरफ की हत्या के बाद CM योगी का पहला बयान, अब UP में कोई माफिया धमका नहीं सकता

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया है. एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब उत्तर प्रदेश में कोई माफिया किसी बिजनेसमैन को धमका नहीं सकता है. 

मुख्यमंत्री ने कहा- पहले प्रत्येक दिन एक दंगा होता था. 2012 से 2017  के बीच में 700 से ज्यादा दंगे उत्तर प्रदेश में हुए थे. 2007 से 2012 के बीच में 364 दंगे हुए थे. लेकिन 2017 से लेकर 2023 तक यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ, एक भी बार कर्फ्यू नहीं लगा. उसकी नौबत ही नहीं आई. ये निवेश के लिए और उद्यम स्थापित करने के लिए सबसे अनुकूल अवसर होता है. अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी उद्यमी को फोन पर डरा-धमका नहीं सकता है. उत्तर प्रदेश आज बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी आपको देता है.

अतीक की 'चिट्ठी' पर बवाल
इस बीच माफिया अतीक अहमद की चिट्ठी बंद लिफाफे में माननीय उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास भेजी जा रही है. अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने यह पुष्टि की है. मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’को बताया, ‘अतीक अहमद ने कहा था कि यदि उनके साथ कोई दुर्घटना होती है या उनकी हत्या होती है तो बंद लिफाफे में एक चिट्ठी उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश और प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास जाएगी.’ 

चिट्ठी में क्या लिखा?
उन्होंने कहा, ‘वह चिट्ठी न तो मेरे पास है और न ही मेरे द्वारा भेजी जा रही है. वह चिट्ठी कहीं और रखी गई थी और किसी और व्यक्ति द्वारा भेजी जा रही है. इस चिट्ठी में क्या लिखा है, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है.’ 

उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात शाहगंज थानाक्षेत्र में मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय के भीतर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह हत्या उस समय की गई जब अतीक और अशरफ पुलिस हिरासत में चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल के भीतर दाखिल हो रहे थे.

यह भी पढ़ें: 9 राज्यों में कहर बरपा सकती है हीट वेव, 45 डिग्री तक पहुंचा पारा, महाराष्ट्र में 13 की हो चुकी है दर्दनाक मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़