CM Yogi का बड़ा आदेश, 15 दिसंबर से पहले शुरू हो स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का निर्माण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जब से ने प्रदेश की सत्ता संभाली है तब से केंद्र सरकार के सहयोग से तेज गति से विकास हो रहा है. कई ऐसे क्रांतिकारी कदम योगी सरकार ने उठाए हैं जो राज्य के लिए ऐतिहासिक बदलाव लेकर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2020, 01:50 PM IST
  • 15 दिसम्बर से पहले शुरू हो मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य- CM योगी
  • कोई भी शिथिलता बर्दाश्त नहीं- CM Yogi
CM Yogi का बड़ा आदेश, 15 दिसंबर से पहले शुरू हो स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का निर्माण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जब से ने प्रदेश की सत्ता संभाली है तब से केंद्र सरकार के सहयोग से तेज गति से विकास हो रहा है. कई ऐसे क्रांतिकारी कदम योगी सरकार ने उठाए हैं जो राज्य के लिए ऐतिहासिक बदलाव लेकर आ रहे हैं. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की मदद से UP के 13 जनपदों में मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति दी गई है.

15 दिसम्बर से पहले शुरू हो मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य- CM योगी

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को आदेश दिया है कि 15 दिसंबर से पहले सभी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य हर हालत में शुरू हो जाये.  उन्होंने कहा कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए और अनियमितता होने की आशंकाओं पर गंभीरता से विचार किया जाए.

इन जिलों में बनने हैं मेडिकल कॉलेज

उल्लेखनीय है कि यह मेडिकल काॅलेज जनपद सुलतानपुर, चन्दौली, बुलन्दशहर, पीलीभीत, औरैया, बिजनौर, कानपुर देहात, कुशीनगर, गोण्डा, कौशाम्बी, सोनभद्र, ललितपुर व लखीमपुर खीरी में स्वीकृत किए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर स्वीकृत मेडिकल काॅलेजों, राज्य आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर तथा पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय गोरखपुर आदि परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

क्लिक करें- Delhi में टूटा सर्दी का रिकॉर्ड, नवंबर में ही कांपी राजधानी

 उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्यों के प्रारम्भ के साथ ही उनके पूर्ण होने की तिथि भी निर्धारित होनी चाहिए.  किसी भी निर्माण कार्य के लिए अनावश्यक रिवाइज्ड इस्टीमेट प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं पड़नी चाहिए.

कोई भी शिथिलता बर्दाश्त नहीं- CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि मेडिकल काॅलेजों के निर्माण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना प्राथमिकता पर तैयार कर मेडिकल काॅलेजों को शुरू करने के उद्देश्य से कार्य किया जाए. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में राज्य आयुष विश्वविद्यालय तथा पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय का निर्माण प्रारम्भ करने के लिए तेजी से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर का शिलान्यास 25 जनवरी, 2021 से पूर्व कराकर निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़