UP Nikay Chunaav: सीएम योगी बोले-विपक्ष ने तुष्टीकरण किया और हमने सशक्तिकरण

आदित्यनाथ ने राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के तहत अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अलीगढ़ में आज क्या नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 04:16 PM IST
  • जानिए क्या बोले सीएम योगी
  • विपक्ष पर साधा निशाना
UP Nikay Chunaav: सीएम योगी बोले-विपक्ष ने तुष्टीकरण किया और हमने सशक्तिकरण

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व में राज्य में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर समाज को जाति के आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ये दल तुष्टीकरण करते रहे, जबकि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने समाज के सभी वर्गों का सशक्तिकरण किया है. 

अलीगढ़ में बोले सीएम योगी
आदित्यनाथ ने राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के तहत अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अलीगढ़ में आज क्या नहीं है. बुनियादी ढांचा की दृष्टि से देखें तो गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के चार लेन वाले राजमार्ग का निर्माण युद्धस्तर पर हो रहा है. इतना ही नहीं हरदुआगंज में बिजली संयंत्र भी बिजली निर्माण का काम प्रारंभ कर चुका है.’’ 

विपक्ष पर साधा निशाना
उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह पहले भी हो सकता था. क्या कर रहे थे सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग? इनको तो समाज को जाति के आधार पर बांटने से फुर्सत ही नहीं थी. यह क्या विकास कराते. यह तुष्टीकरण करते रहे, हमने सशक्तिकरण किया.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर गरीब, वंचित, किसान, युवा और महिला को योजनाओं का लाभ देने का काम किया. 

अलीगढ़ के बारे में क्या कहा
आदित्यनाथ ने दावा करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदली, तो अलीगढ़ के बारे में भी सोच बदल गई है. पहले लोग अलीगढ़ आने से भी डरते थे कि पता नहीं कब दंगा हो जाए. लेकिन अब आप देखते होंगे कि कोई माफिया अपराधी सीना तान कर सड़कों पर नहीं चल सकता.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में दंगों पर लग गया है... ‘अलीगढ़ का ताला’. आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है.’’

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल युवाओं का शोषण करते थे, जबकि हमने युवाओं को टैबलेट देकर उनकी प्रतिभा को प्रशिक्षण और टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ने का काम किया है. आज यहीं का युवा उत्तर प्रदेश में अब नौकरी करेगा, उत्तर प्रदेश के अंदर ही उसे रोजगार मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़