कांग्रेस ने लोकतंत्र को किया शर्मिंदा, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल से अभद्रता

बजट सत्र के पहले दिन अपने अभिभाषण के बाद सदन से लौट रहे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने हाथापाई की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2021, 04:39 PM IST
  • सदन से लौटते वक्त की हाथापाई
  • निलंबित किये गये विधायक
कांग्रेस ने लोकतंत्र को किया शर्मिंदा, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल से अभद्रता

शिमला: लोकतंत्र को शर्मसार करने वाले बेहद चिंताजनक तस्वीरें हिमाचल प्रदेश से आई. सभी मर्यादाओं को तार तार करते हुए कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ हाथापाई की और उन्हें निशाना बनाया. इन तस्वीरों को देखकर सभी लोग आहत हैं.

जिस विधानसभा को लोकतंत्र को मजबूत और सुरक्षित करने पर चर्चा होनी चाहिये उसमें राज्य के राज्यपाल के साथ बेहूदा आचरण करना शर्मनाक है. 

निलंबित किये गये विधायक

कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन चौहान, सुंदर सिंह ठाकुर, सतपाल रैजादा और विनय कुमार पर राज्यपाल से धक्कामुक्की और हाथापाई करने का आरोप है. विधानसभा स्पीकर ने इन सभी विधायकों को निलंबित कर दिया है. खबरों के मुताबिक जब राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ रहे थे तभी ये विधायक उनके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. विपक्षी कांग्रेस के सदस्य इस कदर अभद्रता कर रहे थे कि राज्यपाल अपना पूरा भाषण नहीं पढ़ सके. 

सदन से लौटते वक्त की हाथापाई

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को अपने अभिभाषण के बाद सदन से लौट रहे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने उनसे अभद्रता और हाथापाई की. लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली इस घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कांग्रेस के पांच विधायकों को निलंबित कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2021 Dates Announcement Live: बंगाल में कब होगा चुनाव? 5 राज्यों के चुनावी तारीखों का ऐलान आज

ससंदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि सत्र के बाद जब राज्यपाल अपने वाहन के पास जा रहे, तब सदन में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस विधायक हर्ष वर्धन चौहान, सुंदर सिंह ठाकुर , सत्यपाल रायजादा और विनय कुमार ने उनके साथ हाथापाई की. इसके बाद सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस के पांच विधायकों के निलंबन का प्रस्ताव सदन में पेश किया जिस पर उन्हें निलंबित कर दिया गया. 

6 मार्च को पेश होगा राज्य का बजट 

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि मुख्यमंत्री छह मार्च को 2021-22 का बजट विधानसभा में पेश करेंगे. विधानसभा में भारी हंगामे के बीच राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने अभिभाषण की केवल आखिरी पंक्ति पढ़ी और कहा कि बाकी का भाषण पढ़ा हुआ माना जाए. 

कांग्रेस विधायकों का कहना था कि रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जैसे मुद्दों को अभिभाषण में शामिल नहीं किया गया. कांग्रेस विधायक लगातार शोरगुल करते रहे और जब राज्यपाल सदन से जाने लगे तो उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़