कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के इन चार जवानों की हुई पहचान

तमिलनाडु में बुधवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2021, 08:58 AM IST
  • आज दी जा सकती है अंतिम विदाई
  • घरवालों को सौंपे जाएंगे पार्थिव शरीर
कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के इन चार जवानों की हुई पहचान

नई दिल्लीः तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले चार और जवानों की पहचान हो गई है. चारों जवान वायुसेना के हैं. इनकी पहचान जूनियर वॉरंट ऑफिसर प्रदीप, विंग कमांडर पीएस चौहान, जूनियर वॉरंट ऑफिसर राणा प्रताप दास और स्कॉवड्रन लीडर कुलदीप सिंह के रूप में हुई है.

13 लोगों की हो गई थी मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज इनके पार्थिव शरीर परिवार को सौंपे जाएंगे और अंतिम विदाई दी जाएगी. बता दें कि तमिलनाडु में बुधवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी. 

गुरुवार को दिल्ली लाए गए थे पार्थिव शरीर
गुरुवार को भारतीय वायु सेना (IAF) का विमान सभी 13 पार्थिव शरीर लेकर पालम एयरबेस पहुंचा था. यहां पीएम मोदी और पीड़ित परिजनों ने सभी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी. शुक्रवार सुबह दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान घाट में ब्रिगेडियर एल. एस. लिड्डर का अंतिम संस्कार किया गया था. 

बेटी आशना ने पिता को मुखाग्नि दी. इस दौरान लिड्डर की पत्नी ने उनकी तस्वीर और तिरंगे को थामा था. वह लगातार सिसक रही थीं.  

शुक्रवार को बिपिन रावत का हुआ था अंतिम संस्कार
पूरे देश ने नम आंखों से अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को शुक्रवार को अंतिम विदाई दी थी. दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्येष्टि स्थल पर जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटियों ने मुखाग्नि दी थी, जिसके बाद दोनों की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गईं. 

अपने जनरल को विदा करने सड़कों पर उतर आए थे लोग
दोनों का अंतिम संस्कार पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ किया गया. सेना के बैंड की धुन के साथ उन्हें 17 तोपों की सलामी दी गई. उनकी अंतिम विदाई में दिल्ली की सड़कों में जनसैलाब उमड़ गया था. लोग बिपिन रावत अमर रहे के नारे लगा रहे थे. 

यह भी पढ़िएः Farmers Protest: बॉर्डर से हटाए जाने लगे हैं बैरिकेड्स, आज विजय रैली के बाद लौट जाएंगे किसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़