यूपी में जल्दी ठीक हो रहे कोरोना के मरीज, इन जिलों पर सीएम योगी की विशेष नजर

उत्तरप्रदेश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की रफ्तार देश भर में सबसे बढ़िया है. योगी सरकार लगातार कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए है. राज्य के कई जिले कोरोना मुक्त घोषित कर दिये गये हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2020, 12:10 PM IST
    • उत्तरप्रदेश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की रफ्तार सर्वाधिक
    • सीएम योगी की हर परिस्थिति पर कड़ी नजर
यूपी में जल्दी ठीक हो रहे कोरोना के मरीज, इन जिलों पर सीएम योगी की विशेष नजर

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से योगी सरकार कुशलतापूर्वक लड़ रही है. एक महत्वपूर्ण तथ्य सामने आया है. इस तथ्य के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने रफ्तार देश भर में सबसे अधिक है. यूपी में कोरोना संक्रमण केस अन्य राज्यों की तुलना और आबादी के अनुपात में कम हैं. यूपी में सरकार पीलीभीत और प्रयागराज समेत कुछ जिलों को कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित कर दिया है.

 

41 जिलों पर योगी सरकार की विशेष नजर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और 41 जिलों की स्थिति पर चर्चा की. बता दें कि ये जिले ऐसे हैं जिनमें जमातियों के छिपे होने की आशंका है और इनमे संक्रमण लगातार बढ़ रहा है.

सरकार ने आदेश दिया है कि कोरोना प्रभावित इन शहरों में हालात जल्द से जल्द सुधारे जाएं. कोरोना प्रभावित इन जिलों में कोविड-19 महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकार का दावा है कि अगर इन शहरों में हालात नहीं सुधरे को पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी और पुलिस ज्यादा सख्ती बरतेगी.

नहीं सुधर रहे जाहिल, इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर किया जानलेवा हमला.

यूपी में कोरोना के 869 मरीज

उल्लेखनीय है कि पीलीभीत, हाथरस, प्रयागराज जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. दो-तीन जिले और कोरोना मुक्त होने वाले हैं. ये पूरे प्रदेश के लिए खुशखबरी है. प्रदेश में 869 कोरोना मामले रह गये हैं. जो कि शुक्रवार 900 से ऊपर पहुंच चुके थे. आइसोलेशन वॉर्ड में रखे लोग भी कम हो गए हैं. इससे स्पष्ट हो जाता है कि उत्तरप्रदेश कोरोना संक्रमण को हराने की ओर बढ़ चला है.

100 से ज्यादा मरीज हो चुके स्वस्थ

आपको बता दें कि अब तक प्रदेश में 108 संक्रमित ठीक होकर घर वापस चले गए हैं. इनमें आगरा के 13, लखनऊ  के छह, गाजियाबाद के सात, नोएडा के 38, लखीमपुर के चार, कानपुर का एक, पीलभीत के दो, मुरादाबाद का एक, शामली का एक, मेरठ के 15, बरेली के छह,प्रतापगढ़ के तीन, महाराजगंज के छह,हाथरस के चार, प्रयागराज का एक  हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन से प्रभावित गरीब व कमजोर वर्गों को राहत पहुंचाने के लिए प्रत्येक लाभार्थी को एक-एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ते के वितरण की अब तक की प्रगति पर संतोष जताया है. उन्होंने अभियान चलाकर शेष निर्माण श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों व निराश्रित लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़