महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे बुरा प्रकोप!

कोरोना वायरस ने भारत के महाराष्ट्र को अपना सबसे बड़ा अड्डा बना लिया है. राज्य में मौत का आंकड़ा 100 के आस पास पहुंच गया है. सपनों की नगरी मुंबई पूरी तरह से बेबस हो चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2020, 04:15 AM IST
    1. महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे भयानक असर
    2. अबतक करीब लोगों लोगों को मार डाला
    3. 4 अप्रैल से रोजाना 100 से ज्यादा नए मामले
    4. सपनों की नगरी मुंबई हो गई है बेबस
    5. महाराष्ट्र में बेकाबू हो गया कोरोना वायरस
महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे बुरा प्रकोप!

मुंबई: मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 9 और मरीजों की मौत हो गई, यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है. मुंबई में कोरोना के हॉटस्पॉट धारावी में 70 साल की एक महिला की कोरोना से मौत हो गई. धारावी में कोरोना से ये तीसरी मौत है, यहां अब तक 17 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना से सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में...

पूरे महाराष्ट्र में 1364 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में कोरोना की वजह से 97 लोगों की जान जा चुकी है. मुंबई के 341 हॉट स्पॉट इलाकों को सील कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के मंत्रियों-विधायकों ने अपने-अपने कर्मचारियो की संख्या में कटौती करनी शुरू कर दी है.

शुरुआत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की है, कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब उद्धव खुद ही अपनी कार चला रहे हैं.

4 अप्रैल से रोजाना 100 से ज्यादा नए मामले

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या में ज्यादार पॉजिटिव केस मुंबई, पुणे और ठाणे से हैं में कुल कोरोना वायरस मरीजों के 90 प्रतिशत केस इन्हीं जगहों से हैं. चिंता बढ़ाने वाली बात ये है की महाराष्ट्र में 4 अप्रैल से रोजाना 100 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

सिर्फ मुंबई में ही कोरोना केस की संख्या अब 900 के पास पहुंच गई है. धारावी में कोरोना के केस आने के बाद इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. सरकार कदम उठा रही है, लेकिन कोरोना के मामले अभी भी आने कम नहीं हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: क्या अफगानिस्तान में कोरोना फैलाने का साजिश रच रहा है पाकिस्तान?

मुंबई पुलिस इस तरह से लगातार ड्रोन के जरिए भीड़ भाड़ वाले और झुग्गी झोपड़ी के इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर रही है. मुंबई के बड़े हॉट स्पॉट में से एक धारावी में कोरोना से तीसरी मौत हो गई है. धारावी से कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 17 तक पहुंच गई है.

इसे भी पढ़ें: इमरान ने दो दिन में 2 बार बेवकूफी की हदें कर दीं पार

इसे भी पढ़ें: ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

ट्रेंडिंग न्यूज़