क्या अफगानिस्तान में कोरोना फैलाने का साजिश रच रहा है पाकिस्तान?

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगी अपनी को चार दिनों के लिए खोल दिया है. लेकिन इस दौरान वहां भारी अफरातफरी दिखी. बहुत कम लोगों के चेहरों पर मास्क थे. जिससे अफगानिस्तान में कोरोना फैलने का खतरा मंडराने लगा है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2020, 11:08 PM IST
    • अफगानिस्तान में कोरोना फैलाने की इमरान की साजिश
    • बॉर्डर खोलकर हजारों लोगों को घुसाया
    • ना कोई मेडिकल जांच ना ही सुरक्षा व्यवस्था
    • बहुत कम लोगों के पास था मास्क
    • पाकिस्तान में बुरी तरह फैला है कोरोना
    • अफगानिस्तान है अछूता
    • क्या ये पाकिस्तान की साजिश है
क्या अफगानिस्तान में कोरोना फैलाने का साजिश रच रहा है पाकिस्तान?

नई दिल्ली: पाकिस्तान में तेजी से कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. कुल 20 करोड़ की आबादी वाले इस देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या भारत जितनी हो गई है. इस बीच पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगी अपनी सीमा को पिछले तीन दिनों से खोल रखा है. जिससे वहां भी कोरोना फैलने का खतरा मंडराने लगा है. 

क्या पाकिस्तान ने की है अफगानिस्तान के खिलाफ साजिश
जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन जैसे उपायों का सहारा ले रही है. वहीं पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा पर घमासान मचा हुआ है.

पाकिस्तान से हजारों की संख्या में लोग भागते हुए अफगानिस्तान की सीमा में घुसते हुए दिख रहे हैं. इस भीड़ में इक्का दुक्का लोग ही ऐसे हैं, जिनके चेहरे पर मास्क नजर आ रहा है. बाकी लोग बेतरतीब तरीके से भीड़ के साथ भागे चले जा रहे हैं.

वहां के किसी स्थानीय व्यक्ति द्वारा शूट किए गए इस वीडियो में आप पाकिस्तान सीमा पर मचा हुआ घमासान देख सकते हैं.

गुरुवार तक खुली रही सीमा

पाकिस्तानी अधिकारियों ने अफगानिस्तान से लगी अपनी तोरखम और चमन सीमा क्रॉसिंग को चार दिनों के लिए खोल रखा है. ये कदम 6 अप्रैल को उठाया गया. हालांकि कुछ ही हफ्ते पहले पाकिस्तान प्रशासन ने कोरोना फैलने की दुहाई देते हुए इस सीमा को बंद किया था. लेकिन इसे फिर से खोल दिया गया. 

इसका उद्देश्य ये नहीं है कि आम लोगों की आवाजाही हो सके, बल्कि सीमा को इसलिए खोला गया है ताकि पाकिस्तान में रह रहे हजारों अफगानिस्तानी नागरिकों को उन्हें मुल्क में वापस भेजा जा सके. 

बुधवार को बॉर्डर को पूरी तरह से खोल दिया. जिसके बाद बॉर्डर पर इकट्ठा हजारों अफगानी नागरिक दौड़ते हुए सीमा पार कर गए. इस दौरान न तो इन लोगों की मेडिकल जांच की गई और ना ही उनसे पूछताछ की गई.

क्या ये है अफगानिस्तान के खिलाफ साजिश 

दुनिया भर में कोरोना की महामारी के बावजूद अफगानिस्तान अब तक इससे करीब करीब अछूता था. गुरुवार तक यहां कुल मरीजों की संख्या महज 484  दर्ज की गई. लेकिन पाकिस्तान की इस हरकत के बाद ये आशंका जताई जा रही है कि अफगानिस्तान में कोरोना के मरीजों की संख्या में रातों रात इजाफा हो सकता है

कोरोना की रोकथाम के लिए जहां दुनिया भर के तमाम मुल्कों में लॉक डाउन किया जा रहा है, वहीं पाकिस्तान एक ये कदम बेहद अमानवीय है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस भीड़ में अगर कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस हुआ, तो ये अफगानिस्तान पहुंचते पहुंचते कितने लोगों को कोरोना का शिकार बनाएगा.

हालांकि पाकिस्तान की तरफ से सफाई दी गई है कि बॉर्डर को अफगानिस्तान के स्पेशल रिक्वेस्ट पर खोला गया था. लेकिन यह पहली नजर में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश दिखाई देती है. 

ये भी पढ़ें--इमरान ने दो दिन में 2 बार बेवकूफी की हदें कर दीं पार

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़