ओखला से पकड़े गए ISIS से जुड़े दंपती, नोट लिखा मिला-CAA समर्थक हमारा दुश्मन

दोनों संदिग्ध ओखला (Okhla) से रविवार को गिरफ्तार हुए हैं. जांच में पता चला है कि आरोपी हिना बशीर बेग ISIS की मैगजीन में आर्टिकल लिखा करती थी और अपने पति जहानजेब सामी के साथ मिलकर CAA विरोध के नाम पर एक बड़ी साजिश रच रही थी. इससे यह साबित हो रहा है कि भारत के खिलाफ दुनियाभर के आतंकी संगठन एक हो रहे हैं, भले ही उनमें आपसी मतभेद क्यों न हों.

ओखला से पकड़े गए ISIS से जुड़े दंपती, नोट लिखा मिला-CAA समर्थक हमारा दुश्मन

नई दिल्लीः दिल्ली में हिंसा की आग अभी-अभी ठंडी हुई है और इसके बाद एक-एक करके चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. सामने आया है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन ISIS के एक संदिग्ध दंपती को गिरफ्तार किया है. चौंकाने वाली बात है कि पति पांच अलग-अलग नामों से सोशल मीडिया पर एक्टिव था.

दोनों संदिग्ध ओखला (Okhla) से रविवार को गिरफ्तार हुए हैं. इनके पास से बेहद भड़काऊ साहित्य भी प्राप्त हुआ है. जांच में पता चला है कि आरोपी हिना बशीर बेग ISIS की मैगजीन में आर्टिकल लिखा करती थी और अपने पति जहानजेब सामी के साथ मिलकर CAA विरोध के नाम पर एक बड़ी साजिश रच रही थी.

कश्मीर के रहने वाले हैं दोनों
दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने रविवार को जहानज़ेब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग को गिरफ्तार किया था. दोनों के तार ISIS से जुड़े थे. दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं. जांच में पता चला है कि दोनों फेसबुक के जरिए संपर्क में आए थे. सामी एक बार दुबई भी जा चुका है.  अगस्त में जम्मू कश्मीर में इंटरनेट बंद हो जाने के बाद यह दोनों पति-पत्नी दिल्ली आ गए थे.

इस दोनों का काम इंटरनेट से जुड़ा था और इनका मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी CAA, NRC प्रदर्शन से जोड़ना था. जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी थी. 

शोपियां में दो आतंकवादी ढेर, अभी भी जारी है मुठभेड़

CAA का समर्थक, हमारा दुश्मन लिखा साहित्य मिला
इन दोनों के पास से जो साहित्य बरामद हुआ है उसमें लिखा है कि सीएए एक काला कानून है और जो सीएए के पक्ष में है वह हमारा दुश्मन है. गिरफ्तार पति जहानजैब सामी सोशल मीडिया पर कई अकाउंट बनाकर लोगों को भड़काता था.

वह सोशल मीडिया पर अलग-अलग पांच नामों से एक्टिव था, जो जहानजैब सामी, दाऊद इब्राहिम, जैब, अबु मोहम्मद अल हिन्द और अबु अब्दुल्लाह है. सभी सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला जा रहा है.

ताहिर का भाई शाह आलम भी हिरासत में, SIT कर रही है पूछताछ

PFI के मेंबर को हिरासत में लिया गया
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ईस्ट दिल्ली के त्रिलोकपुरी से PFI के एक मेंबर दानिश अली को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी को रविवार रात हिरासत में लिया गया था. आरोपी को सामी और हिना की गिरफ्तारी के बाद हिरासत किया गया है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार दंपती से पूछताछ शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम भी स्पेशल सेल में पहुंची है.