शोपियां में दो आतंकवादी ढेर, अभी भी जारी है मुठभेड़
Advertisement

शोपियां में दो आतंकवादी ढेर, अभी भी जारी है मुठभेड़

कवादियों ने सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी अभी भी जारी है. इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि इलाके में अभी एक आतंकवादी छिपा हुआ है. 

शोपियां में दो आतंकवादी ढेर, अभी भी जारी है मुठभेड़

श्रीनगरः एक बार फिर आतंकियों के नापाक इरादों की साजिश नाकाम हुई है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी कुछ और आतंकवादी इलाके में छिपे हुए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  1. सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को सुबह ही आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने रेबन ख्वाजापोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया
  2. मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. शोपियां इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है.

उन्‍होंने बताया कि इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. शोपियां इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है.  पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खु्फिया सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. 

कोरोना वायरस: इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

एक घर में छिपे थे आतंकी
जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी अभी भी जारी है. इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि इलाके में अभी एक आतंकवादी छिपा हुआ है.

ऑपरेशन को देखते हुए प्रशासन ने शोपियां में इंटरनेट को बंद कर दिया है ताकि कोई अफवाह न फैला सके. उन्‍होंने कहा कि ये आतंकवादी एक घर में छिपे हुए थे. मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं हुई है.

शुक्रवार-शनिवार को भी चला था ऑपरेशन
सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को सुबह ही आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने रेबन ख्वाजापोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से फायरिंग चल रही है. इस दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात तक चले ऑपरेशन में फुरकान को मार गिराया था.

फुरकान के साथ लश्कर के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया था. मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. कश्मीर के आईजीपी ने बताया था कि खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. देर रात चले ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर फुरकान और उसका साथी मारा गया.

अमानतुल्लाह की धमकी, 'मुसलमानों से ज्यादती हुई तो दंगे होगें'

आर्मी डिपो के पास विस्फोट!
जम्मू-कश्मीर के खुंदरू अनंतनाग के पास स्थित आर्मी डिपो में विस्फोट होने की भी जानकारी मिल रही है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है. यह भी सामने आया है कि इस विस्फोट में दो नागरिक घायल हुए हैं. माना जा रहा है यह विस्फोट आर्मी के हथियार डिपो के पास हुआ है. 

नियंत्रण रेखा पर तीन दिन की खामोशी के बाद रविवार को पाकिस्तानी सेना ने कीरनी और कस्बा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार दागे थे. इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया था.

 

Trending news