दिल्ली में नहीं लगेगा Odd-Even, जानें सरकार ने क्यों पलटा फैसला?

 Odd Even in Delhi: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 13 नवंबर से  ऑड-ईवन लागू नहीं होने जा रहा. इसको फिलहाल के लिए स्थगित किया जाता है. यदि फिर से स्थिति गंभीर होती है, इस पर विचार किया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 03:38 PM IST
  • 13 नवंबर से ऑड-ईवन लागू नहीं होगा
  • दिवाली के बाद फिर होगी समीक्षा
दिल्ली में नहीं लगेगा Odd-Even, जानें सरकार ने क्यों पलटा फैसला?

नई दिल्ली: Odd Even in Delhi: दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन लागू नहीं करने का फैसला किया है. राजधानी के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 13 नवंबर से  ऑड-ईवन लागू नहीं होने जा रहा. इसको फिलहाल के लिए स्थगित किया जाता है. यदि फिर से स्थिति गंभीर होती है, इस पर विचार किया जाएगा. 

क्यों बदला फैसला
पर्यावरण मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 8-10 दिन से हवा की गति में ठहराव था. इसी कारण प्रदूषण का स्तर बढ़ गया था. बीती रात से हो रही बारिश ने AQI कम कर दिया है. पहले AQI 450 था, अब 300 हो गया है. यदि फिर से स्थिति गंभीर होती है, तो ऑड-ईवन पर विचार किया जाएगा. दिवाली के बाद दिल्ली सरकार प्रदूषण की समीक्षा करने के लिए एक बैठक करेगी, आगे का फैसला उसी में लिया जाएगा. 

बारिश ने बदली तस्वीर
गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते से दिल्ली-NCR में प्रदूषण घातक स्तर पर पहुंच गया है. AQI 450 से ऊपर चला गया था. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू करने का ऐलान किया. लेकिन शुक्रवार सुबह हुई बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई और आसमान से धुंध साफ़ हो गई. 

ये भी पढ़ें- Pollution: SC ने दिल्ली सरकार को लगाई लताड़, कहा -'6 साल से बस चर्चा...नतीजा नहीं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़