Delhi Weather: राजधानी व NCR का मौसम अचानक बदला, हल्की बारिश से मौसम सुहाना, पढ़ें- IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather: जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया था, शनिवार दोपहर को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में अचानक बारिश हुई. आरके पुरम, इंडिया गेट, पंडित पंत मार्ग और मुनिरका सहित दिल्ली के कई इलाकों में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 13, 2024, 06:58 PM IST
  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश
  • आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना
Delhi Weather: राजधानी व NCR का मौसम अचानक बदला, हल्की बारिश से मौसम सुहाना, पढ़ें- IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather: मौसम में अचानक आए बदलाव से राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को गर्मी से राहत मिली. शहर में कई हफ्तों की चिलचिलाती गर्मी के बाद झमाझम बारिश हुई और तेज हवाएं अभी भी चल रही हैं. IMD ने पहले दिन में बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर सहित दिल्ली और NCR क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और भारी तीव्रता वाली आंधी की भविष्यवाणी की थी.

IMD ने कहा कि तीव्र पश्चिमी विक्षोभ सहित कई मौसम प्रणालियों के प्रभाव के कारण, ईरान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, जिसके मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल पश्चिमी हवाओं में लगभग तट के साथ एक ट्रफ बना हुआ है. साथ ही, IMD ने कहा कि 13-15 अप्रैल के दौरान अरब सागर से उत्तर पश्चिम भारत में उच्च नमी आने की संभावना है.

दिल्ली NCR में गरज के साथ हल्की बारिश
IMD ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट X (पूर्व में ट्विटर) पर दिल्ली के मौसम के बारे में बताया, 'दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, मानेसर) के स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. ऐसे ही अगले दो घंटों के दौरान सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल झज्जर, फरुखानगर, कोसली, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी (हरियाणा), भिवाड़ी (राजस्थान) में मौसम बिगड़ने की बात कही गई.

जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया था, शनिवार दोपहर को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में अचानक बारिश हुई. आरके पुरम, इंडिया गेट, पंडित पंत मार्ग और मुनिरका सहित दिल्ली के कई इलाकों में आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई.

IMD के अनुसार, 13 से 15 अप्रैल के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़