बकरीद पर छुट्टी मनाना 36 पुलिसवालों को पड़ा महंगा, किये गए सस्पेंड

आज दुनिया भर में इस्लाम को मानने वाले लोग बकरीद मना रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सड़को पर लोगों की आवाजाही बाधित रही. इस बीच दिल्ली में 36 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2020, 05:56 PM IST
बकरीद पर छुट्टी मनाना 36 पुलिसवालों को पड़ा महंगा, किये गए सस्पेंड

नई दिल्ली: बकरीद पर बिना बताए छुट्टी मनाना कुछ पुलिसकर्मियों को बहुत महंगा पड़ा. ड्यूटी पर न आने की वजह से इन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण अब नियंत्रण में है और रिकवरी रेट में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. कोरोना संक्रमण के बीच लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करवाने की जिम्मेदारी सबसे अधिक पुलिसकर्मियों पर ही है.

बकरीद पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे 36 पुलिसकर्मी

दिल्ली में बकरीद को लेकर पुलिस लंबे समय से तैयारी में संलग्न थी. कुछ पुलिसकर्मियों पर अब नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली की डीसीपी विजयन्ता आर्या का गुस्सा फूटा है. आज सबसे अहम दिन जब मुसलमान बकरीद मना रहे हैं तब पुलिस विभाग में कई कर्मचारियों ने छुट्टी ले ली. विजयन्ता आर्या ने जिले के 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. ईद के लिए जिले में तैयारी करने के लिए ड्यूटी पर न आने पर ये कार्रवाई की गई है.

क्लिक करें- सपा के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन, सिंगापुर के अस्पताल में चल रहा इलाज

समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचे थे कई पुलिसवाले

उल्लेखनीय है कि आज सुबह 5 बजे इन पुलिसवालों को ड्यूटी पर अपने इलाके में पहुंचना था, लेकिन ये ड्यूटी पर नहीं पहुंचे. इसके बाद डीसीपी ने कार्रवाई करते हुए सभी 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

कोरोनाकाल में कई पुलिसवालों की जिम्मेदारी ये थी कि उन्हें नमाज अदा करने वाले लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सलाह देना था.

दिल्ली पुलिस ने सभी पुलिसवालों को दिशा निर्देश दिए थे कि कुर्बानी देने वाले लोगो पर नजर बनाना कई पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी थी. कोरोना संकट के चलते जामा मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों से बार-बार मस्जिद प्रशासन ने दूरी बना कर नमाज अदा करने की अपील की. जामा मस्जिद में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया.

ट्रेंडिंग न्यूज़