नागरिकता कानून को लेकर जाफराबाद में प्रदर्शन

जामिया में प्रदर्शन के बाद मंगलवार दोपहर दिल्ली के जाफराबाद इलाके में नागरिकता कानून को लेकर विरोध हो रहा है. ​बसों में तोड़फोड़ के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की. इलाके में तनाव बढ़ता देखकर 3 मेट्रो स्टेशन वेलकम, जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपु के एंट्री और एक्जिट गेट भी बंद कर दिया गया. सीलमपुर से प्रदर्शनकारियों का मार्च शुरू हुआ था जो जाफराबाद इलाके में पहुंचकर हिंसक हो गया.

नागरिकता कानून को लेकर जाफराबाद में प्रदर्शन

नई दिल्लीः  राजधानी के सीलमपुर-जाफराबाद इलाके में नागरिकता कानून के विरोध में आज जोरदार प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की तीन बसों में जमकर तोड़फोड़ की और जाफराबाद इलाके में पुलिस की वैन में आग लगा दी. हालात को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. प्रदर्शन के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. 

प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी, 3 मेट्रो के गेट बंद 3
बसों में तोड़फोड़ के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की. इलाके में तनाव बढ़ता देखकर 3 मेट्रो स्टेशन वेलकम, जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपु के एंट्री और एक्जिट गेट भी बंद कर दिया गया. सीलमपुर से प्रदर्शनकारियों का मार्च शुरू हुआ था जो जाफराबाद इलाके में पहुंचकर हिंसक हो गया.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की अडवाइजरी
इलाके में प्रदर्शन के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी जारी की है. सीलमपुर से जाफराबाद जानेवाली 66 फीट रोड पर आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया है. रविवार को जामिया में भी नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन हिंसक हो गया था. इसके बाद पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा. दिल्ली पुलिस का आज एक विडियो भी जारी किया गया है जिसमें पुलिस पत्थरबाजी नहीं करने की अपील जामिया प्रदर्शन के दौरान कर रही है.

​2 घंटे से जारी बवाल
सीलमपुर में करीब दो घंटे से बवाल चल रहा है. बवाल की शुरुआत दोपहर 1 बजे से हुई. इस दौरान हाथ में तिरंगा लेकर कई लोग प्रदर्शन कर रहे थे और नए नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रहे थे. देखते-देखते प्रदर्शन ने उग्र रूप से ले लिया. इसके बाद पथराव शुरू हो गया.

नागरिकता कानून के खिलाफ पाकिस्तानी साजिश का खुलासा! पढ़ें: 10 बड़े अपडेट