जम्मू कश्मीर के पुंछ में बादल फटने से आई तबाही

देश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे खूब बारिश हुई है. कई राज्यों में इस बारिश से फसलों को लाभ भी हुआ तो  कई राज्यों में फसलें चौपट भी हो गयी हैं.  

जम्मू कश्मीर के पुंछ में बादल फटने से आई तबाही

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुंछ में बादल फटने की वजह से कई घर तबाह हो गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ये तबाही बहुत खतरनाक है. इसमें कई घर, कई दुकानें और कई वाहन बर्बाद हो गए. इस प्राकृतिक घटना में कितने लोगों की जान गई है है, ये अभी स्पष्ट नहीं है. जम्मू कश्मीर के अधिकारियों ने बताया कि बादल फटने से डिंगला क्षेत्र का ऊपरी इलाका प्रभावित हुआ जिसके बाद आयी बाढ़ में कुछ घर और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं.

शुक्रवार रात को आई तबाही

 

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम से ही राज्य में तेज बारिश हो रही थी. उसी बारिश के बीच अपर पुंछ जिले के पीर जंगल के नजदीक बादल फट गया. बताया गया है कि इससे डींगला से कंडयारा तक पांच किलोमीटर सड़क तेज बहाव में बह गई. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ज्यादातर लोग खेतों में काम कर रहे थे. बारिश तेज होने की वजह से सभी घर लौट आए थे, जिससे वह बच गए और बादल फटने से इलाके के नाले में बाढ़ आ गई. इसमें कई वाहन बह गए.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद: भारत और चीन के बीच कमांडर स्तर की बातचीत शुरू

अभी इन राज्यों में होगी और अधिक बारिश

मौसम विभाग ने कई राज्यों के मौसम पर भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में आज शाम तक आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई है. साथ ही मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

आपको बता दें कि पुंछ जिले की पुलिस ने लोगों को राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. लोगों को सुरक्षित स्थान पहुँचाया जा रहा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में इलाके में भारी बारिश की आशंका जताई है. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लोगों में सामाजिक दूरी को बरकरार रखना फिलहाल चुनौती है. जिन लोगों के घर बादल फटने की चपेट में आये हैं उन्हें फिलहाल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.