Manmohan Singh कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में भर्ती

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया है, उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Written by - Harsha Chandwani | Last Updated : Apr 19, 2021, 07:10 PM IST
  • कोरोना संक्रमित हुए मनमोहन सिंह
  • पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स में भर्ती
Manmohan Singh कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में भर्ती

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है. उनको कोरोना पॉजिटिव आया है. एम्स के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है कि मनमोहन सिंह ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं.

सूत्रों ने बताया कि सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं. पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

कोरोना पर जताई थी चिंता

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने टीकाकरण को कोविड-19 महामारी संकट के खात्मे की कुंजी बताया था.

मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने इस बात पर जोर दिया था कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि यह देखा जाना चाहिए कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है.

डॉ. हर्षवर्धन ने किया पटलवार

मनमोहन सिंह के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्षवर्धन ने दावा किया कि मनमोहन सिंह के पत्र को तैयार करने वाले लोगों ने उनकी साख को नुकसान पहुंचाया है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री के पत्र का जवाब देते हुए कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा.

हर्षवर्धन ने मनमोहन सिंह के लिए ट्वीट किए एक पत्र में दावा किया, ‘डॉ. मनमोहन सिंह जी, अगर आपकी सकारात्मक सहयोग की पेशकश और मूल्यवान सलाह को ऐसे कठिन समय में आपके कांग्रेस के नेता ही मान लें, तो इतिहास आपका आभारी होगा.’

स्वास्थ्य मंत्री के पलटवार के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पत्र का उनकी ओर से दिया गया जवाब दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है.

इसे भी पढ़ें- मनमोहन पर हर्षवर्धन का प्रहार, कोरोना के लिए कांग्रेस को ठहराया 'जिम्मेदार'

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने जनहित में टीकाकरण के बारे में प्रधानमंत्री को पत्र के जरिये रचनात्मक सुझाव दिया है उसमें उन्होंने सरकार की आलोचना नहीं की है. फिलहाल मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वो 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के लक्षण होने पर भी RT-PCR टेस्ट आ रहा निगेटिव, तो जानिए क्या कदम उठाएं

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़