Dry Day on 15 August: नहीं मिलेगी शराब, बंद रहेगा व्हिस्की का ठेका, जानें कब और कहां मिलेगी बीयर और वाइन

15 August Dry Day: शराब पीने के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. 15 अगस्त के दिन उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के भोपाल और तमिलनाडू में 15 अगस्त 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया गया है. इसको लेकर जिले में आदेश जारी कर दिए गए हैं. पढ़ें खबर विस्तार से.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Aug 14, 2024, 08:19 PM IST
  • 15 अगस्त को रहेगा ड्राई डे
  • बंद रहेगा ठेका, रेस्तरां में भी नहीं मिलेगी शराब
Dry Day on 15 August: नहीं मिलेगी शराब, बंद रहेगा व्हिस्की का ठेका, जानें कब और कहां मिलेगी बीयर और वाइन

नई दिल्ली, Dry Day on 15 August 2024: शराब पीने के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. 15 अगस्त के दिन उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के भोपाल और तमिलनाडू में 15 अगस्त 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राई डे (Dry Day) घोषित किया गया है. इसको लेकर जिले में आदेश जारी कर दिए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस सतर्क है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर पश्चिमी यूपी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर  देसी, विदेशी, अंग्रेजी शराब व बीयर के ठेके बंद रहेंगे. इसको लेकर जिलाधिकारी ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. ये दुकानें अब 16 अगस्त के दिन तय समय के अनुसार खुलेंगी. 

15 अगस्त को ड्राई डे...
योगी सरकार ने 15 अगस्त के दिन पूर्ण रूप से ड्राई डे घोषित कर दिया है और नियनों को लागू कर स्थानी प्रशासन और पुलिस को नियमों के कड़ाई से पालन करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी भी रेस्तरां, ठेके या फिर अन्य किसी भी स्थान पर शराब की बिक्री नहीं होगी. जानकारी के लिए बता दें कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस-प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा साथ ही ऐसी दुकाओं को भी सील कर सकता है, जहां 15 अगस्त के दिन शराब, बीयर की बिक्री होती पाई जाएगी. सरकार के सख्त आदेश के बाद आबकारी विभाग को अलर्ट मोड पर है.

15 अगस्त के मौकै पर शराब के ठेके बंद होने और ड्राई डे घोषित होने के बाद शराब के शौकीनों में मानो उथल-फुथल मची हुई है. जिले के हर ठेके पर शराब खरीदने वालों की लंबी-लंबी लाइन लग गई है. एक दिन पहले ही लोग शराब के इंतजाम में जुट गए हैं. दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, आगरा, बागपत में शराब के ठेके पर भारी भीड़ जुट रही है. बता दें कि अगस्त के महीने में दो दिन ड्राई डे मनाया जाएगा. 15 अगस्त के आलावा 26 अगस्त श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन भो प्रदेश में शराब के ठेके बंद रहेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़