पत्नी की हत्या का आरोप, डीयू का सहायक प्रोफेसर गिरफ्तार

सहायक प्रोफेसर अपनी पत्नी से नाराज था क्योंकि अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उनके बीच झगड़ा होता था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2021, 04:30 PM IST
  • प्रोफेसर का भतीजा भी गिरफ्तार
  • फरवरी में हुई थी दोनों की शादी
पत्नी की हत्या का आरोप, डीयू का सहायक प्रोफेसर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एक सहायक प्रोफेसर को अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बुराड़ी के पश्चिम संत नगर के आवास पर यह वारदात हुई है.

मामले में प्रोफेसर के भतीजे को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

इसी साल हुई थी शादी
पुलिस ने आरोपियों की पहचान तदर्थ सहायक प्रोफेसर वीरेंद्र कुमार और उनके भतीजे गोविंदा के रूप में की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुमार और पिंकी (32) की फरवरी में शादी हुई थी.

पुलिस ने सोमवार शाम को कुमार के किराएदार राकेश को गिरफ्तार कर लिया. कुमार के कहने पर राकेश ने पिंकी का गला घोंटने और फिर उसे बिजली का करंट लगाकर मारने की बात कबूल की.

ये भी पढ़ें- सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, लटका मिला शव

छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा था हत्या का कारण
कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से नाराज था क्योंकि अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उनके बीच झगड़ा होता था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद कुमार ने पत्नी की हत्या की साजिश रची और इसके लिए राकेश और गोविंदा का साथ लिया.

पूछताछ में राकेश ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात कुमार से करीब तीन साल पहले हुई थी और दोनों में दोस्ती हो गई. कुमार ने राकेश को कैब चलाने के लिए अपनी कार दे दी. कुमार ने राकेश और उसके परिवार को रहने के लिए अपने मकान की सबसे ऊपरी मंजिल पर एक कमरा भी दे दिया था.

पुलिस के मुताबिक, राकेश ने कुमार को जरूरत पड़ने पर वेतन के बदले एकमुश्त राशि देने को कहा था. पिंकी राकेश से नाखुश थी और चाहती थी कि वह और उसका परिवार कमरा खाली कर दे. पुलिस ने कहा कि वह राकेश को उसका बकाया भुगतान करने से भी इनकार कर रही थी जो लगभग तीन लाख रुपये तक हो गया था.

ये भी पढ़ें- जागी दिल्ली सरकार, यमुना के झाग हटाने के लिए लगाए जाल, पानी का छिड़काव किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़