कोरोना ने इंसान क्या शेरों को भी नहीं छोड़ा, हैदराबाद में 8 बब्बर शेर हुए कोरोना पॉजिटिव

देश में अब जानवर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 12:34 PM IST
  • देश में जानवरों को कोरोना का पहला मामला
  • सभी शेरों को किया गया आइसोलेट
कोरोना ने इंसान क्या शेरों को भी नहीं छोड़ा, हैदराबाद में 8 बब्बर शेर हुए कोरोना पॉजिटिव

हैदराबाद: देश में कोरोना का संकट हर दिन गहराता जा रहा है. इंसानों के बाद अब जानवर भी कोरोना की चपेट में आना शुरू हो गए हैं. 

हैदराबाद से बहुत चौंकाने वाली खबर सामने आई है. हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

इन सभी शेरों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं और इन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

देश में जानवरों को कोरोना का पहला मामला

हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी स्शेरों में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद इनका RT-PCR  टेस्ट किया गया, जो कि पॉजिटिव आया है. इन सभी शेरों को आइसोलेट कर दिया गया है और अब इनकी हालत सामान्य है. 

इस मामले पर पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि सभी शेर अभी अच्छी हालत में हैं और सामान्य रूप से खाना खा रहे हैं. सभी शेरों का उपचार शुरू कर दिया गया है.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि देश में जानवरों को कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है. हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और इन शेरों के संपर्क में आए सभी कर्मचारियों की भी जांच कर रहे हैं. 

यह भी पढ़िए: Corona 3rd Wave: देश पर किस तरह असर डालेगी तीसरी लहर, कैसे होंगे लक्षण?

कर्मचारियों के संपर्क में आने से संक्रमित होने की आशंका

हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में अभी कुछ दिनों पहले ही लगभग 25 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. चिड़ियाघर प्रबंधन का कहना है कि हो सकता है कि शेर इनमें से किसी के संपर्क में आए हों और कोरोना संक्रमित हो गए हों. 

प्रबंधन का यह भी कहना है कि चिड़ियाघर घनी आबादी के बीच बना हुआ है, तो यह भी हो सकता है कि आस-पास के किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से जानवर कोरोना संक्रमित हो गए हों. 

शेरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नेहरू जूलोजिकल पार्क को आम लोगों के लिए दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था. अभी शेरों के स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. 

यह भी पढ़िए: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार घर-घर पहुंचाएगी ऑक्सीजन सिलेंडर जानिए कैसे करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़