वेंटिलेटर पर कोरोना पॉजिटिव पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, जानिए कैसी है तबीयत

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है. इसकी चपेट में लगातार बड़े राजनेता आ रहे हैं. 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी भी इस वायरस की चपेट में हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2020, 10:09 AM IST
    • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हालचाल जानने गए अस्पताल
    • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की
    • बहुत आवश्यक थी प्रणब की ब्रेन सर्जरी
वेंटिलेटर पर कोरोना पॉजिटिव पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, जानिए कैसी है तबीयत

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पूरी दुनिया में हाहाकार मचाने वाले कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने खुद ट्विटर पर संक्रमित होने की जानकारी दी है. उनकी तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है. बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी सफल रही है. इसके बाद ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखनी की जरूरत महसूस हुई थी.

बहुत आवश्यक थी प्रणब की ब्रेन सर्जरी

गौरतलब है कि सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुई. मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है.

क्लिक करेंं- सचिन पायलट ने की राहुल-प्रियंका से मुलाकात, देखें आगे क्या होता है

उल्लेखनीय है कि अस्वस्थ चल रहे मुखर्जी डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराये गए थे और सर्जरी के पहले वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हालचाल जानने गए अस्पताल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का हालचाल जानने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सेना अस्पताल गए थे. राजनाथ सिंह राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वह करीब 20 मिनट तक अस्पताल में रहे थे.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता की तबीयत के बारे में पूछा. राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, 'राष्ट्रपति ने शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में जानकारी ली.

ट्रेंडिंग न्यूज़