बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे फडणवीस तो शिवसैनिकों ने कसा तंज

शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर दोहराया कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना से ही बनेगा. संजय राउत ने कहा, आज भी बाला साहेब हमारे साथ हैं.  विपक्षी व विरोधी दल के नेता भी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, हिन्दू ह्रदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बाला साहेब को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे फडणवीस तो शिवसैनिकों ने कसा तंज

मुंबई: महाराष्ट्र की सीएम कुर्सी पर छाए सियासी बादल अभी छंट नहीं पाए हैं, लेकिन इसका असर सियासत से अलग आयोजनों में भी दिख रहा है. रविवार को शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि मनाई गई. इस दौरान महाराष्ट्र के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान विपक्षी व विरोधी दल के नेता भी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. इस दौरान बाला साहेब के बेटे और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में बने स्मारक स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. उनके साथ पत्नी रश्मि ठाकरे भी मौजूद रहीं. 

संजय फिर बोले, सीएम शिवसेना से ही होगा
बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर दोहराया कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना से ही बनेगा. संजय राउत ने कहा, आज भी बाला साहेब हमारे साथ हैं. यह कोई सामान्य भूमि नहीं है, यह एक ऐसी पवित्र जगह है जो पूरी मानवजाति को, हिंदुत्व को और देश को हमेशा एक संदेश बाला साहेब ने दिया है.

अब यही संदेश यह प्रेरणा स्थल देता रहेगा. उन्होंने कहा कि बाला साहेब के लिए हम कुछ भी करेंगे, हमारी सरकार बनेगी. बाला साहेब को उद्धव जी ने जो वचन दिया था कि मुख्यमंत्री शिवसेना का बनेगा, शिवसेना से जो भी अगला सीएम होगा व जल्द ही प्रेरणा स्थल पर आ जाएगा. 

फडणवीस पहुंचे तो शिवसैनिकों ने की नारेबाजी
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी बाला साहेब को श्रद्धांजलि देने के लिए शिवाजी पार्क पहुंचे थे. बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देकर जब देवेंद्र फडणवीस लौट रहे थे, उस दौरान वहां मौजूद शिवसैनिकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. शिवसैनिक यहां नारे लगाने लगे, किसकी सरकार, शिवसेना की सरकार.

इस दौरान शिवसैनिक 'मैं फिर से आऊंगा' के नारे लगातार लगा रहे थे. दरअसल देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र चुनाव से पहले इस बात को लगातार दुहरा रहे थे कि वे महाराष्ट्र में फिर से सरकार बनाएंगे. बताया जा रहा है कि शिवसैनिक देवेंद्र फडणवीस को चिढ़ाने के लिए इस तरह के नारे लगा रहे थे. बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, हिन्दू ह्रदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बाला साहेब को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र भाजपा की नेता पंकजा मुंडे और विनोद तावड़े भी मौजूद थे.

शिवसेना का एनडीए की बैठक से किनारा, अब संसद में विपक्ष में बैठेंगे पार्टी के सांसद