Farmers Protest: 5 घंटे बाद एक्सप्रेस-वे से हटे किसान, जानें क्या आश्वासन मिला?

Farmers Protest Over: किसानों को आश्वासन दिया गया है कि उनकी मांगों के लिए हाइलेवल कमेटी का गठन किया जाएगा. कमेटी के पदाधिकारी 8 दिनों के भीतर उनकी मांग का निस्तारण करेंगे, किसानों को यही आश्वासन दिया गया है. किसानों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी. आज रात में 8 बजे किसानों की कमीश्नर से मीटिंग है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 8, 2024, 07:30 PM IST
  • किसानों ने 5 घंटे तक एक्सप्रेस-वे पर प्रदर्शन किया
  • बनाई गई कमेटी 8 दिन में रिपोर्ट जारी कर सकती है
Farmers Protest: 5 घंटे बाद एक्सप्रेस-वे से हटे किसान, जानें क्या आश्वासन मिला?

Farmers Protest Ends: नोएडा में धरने पर बैठे किसानों ने एक्सप्रेस-वे खाली कर दिया. किसानों ने 5 घंटे तक एक्सप्रेस-वे पर प्रदर्शन किया. लेकिन हाइलेवल कमेटी के गठन के आश्वासन के बाद वो यहां से हट गए. ये कमेटी 8 दिन में रिपोर्ट जारी कर सकती है.

क्या आश्वासन मिला?
किसानों को आश्वासन दिया गया है कि उनकी मांगों के लिए हाइलेवल कमेटी का गठन किया जाएगा. कमेटी के पदाधिकारी 8 दिनों के भीतर उनकी मांग का निस्तारण करेंगे, किसानों को यही आश्वासन दिया गया है. किसानों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी. आज रात में 8 बजे किसानों की कमीश्नर से मीटिंग है.

किसान बोले- दिल्ली दूर नहीं
भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि हमने रोड खाली कर दी है. अब हम अपने-अपने धरनास्थल पहुंच रहे हैं. उन्होंने आगे के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगे हमारी मांग पूरी नहीं हुई, तो दिल्ली दूर नहीं है.

बाधित रही परिवहन व्यवस्था
दरअसल, किसानों ने पहले ही तय कर लिया था कि वो 8 फरवरी को 12 बजे महामाया फ्लाईओवर के पास इकट्ठा होंगे और यहीं से दिल्ली के लिए कूच करेंगे. ये किसान देश की संसद तक मार्च करना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस ने इन्हें रोक दिया. लंबे समय तक सड़कों पर जाम रहा. ट्रैफिक विभाग ने कई रास्ते डायवर्ट भी किए थे.

क्या थी किसानों की मांग
आंदोलनरत किसान नोएडा और ग्रेटर नोएडा डवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा अधिग्रहीत जमीनों का बढ़ा हुआ मुआवजा चाहते हैं. साथ ही ये भूखंड देने की मांग भी कर रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़