चहल पर 'जातिवादी टिप्पणी' को लेकर Yuvraj Singh के खिलाफ FIR दर्ज

पिछले साल भारतीय पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर जातिवादी टिप्पणी की थी. हालांकि बाद में युवराज ने विवाद के बाद माफी भी मांगी थी लेकिन इसके बावजूद युवराज पर FIR दर्ज की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2021, 03:54 PM IST
  • आईपीसी की धारा 153 के तहत FIR दर्ज
  • लाइव चैट के दौरान युवराज ने चहल पर किया था कमेंट
चहल पर 'जातिवादी टिप्पणी' को लेकर Yuvraj Singh के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: हरियाणा पुलिस ने पिछले साल इंस्टाग्राम चैट के दौरान युजवेंद्र चहल के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ FIR (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है. इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी.

बता दें कि युवराज (Yuvraj Singh) ने पिछले साल लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव आए थे. लाइव वीडियो के दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर बात करते हुए युवराज ने चहल ने एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था.

ये भी पढ़ें-Pulwama Attack: बड़ी साजिश का पर्दाफाश, 7 किलो RDX के साथ 8 आतंकी गिरफ्तार.

विवाद के बाद 39 वर्षीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने माफी मांगा था. माफी मांगते हुए युवराज ने कहा था कि उन्होंने अनजाने में सार्वजनिक भावनाओं को आहत किया है. लेकिन इसके बावजूद हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता गहलौत से सोमवार का बताया कि वकील रजत कलसन की शिकायत के आधार पर हांसी पुलिस स्टेशन में युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

इसके साथ ही बताया कि कलसन ने पिछले साल पुलिस को शिकायत दी थी. और भारतीय ढंड संहिता (आईपीसी) और एससी / एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत रविवार को मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: 'टूलकिट' साजिश के 'स्लीपर सेल' पर शिकंजा!.

पुलिस ने कहा कि युवराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत और प्राथमिकी दर्ज की गई है.

कलसन ने आरोप लगाया था कि युवराज की टिप्पणी ने दलित समुदाय की भावनाओं को आहत किया था. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने वीडियो देखा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़