India Aus T-20 Series: टीम में न होने के बावजूद भारत की जीत के हीरो कैसे बने Chahal

सबसे बड़ी बात ये है यजुवेंद्र चहल शुक्रवार के मैच में प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं थे. उन्हें आधी मैच के बाद रविन्द्र जडेजा की जगह 'कनक्शन' के रूप में टीम में शामिल किया गया.

India Aus T-20 Series: टीम में न होने के बावजूद भारत की जीत के हीरो कैसे बने Chahal

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चल रही टी ट्वेंटी सीरीज में भारत को 1-0 की बढ़त मिल गयी है. भारत ने पहले T-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से पराजित किया. इस मैच में भारत की ओर से यजुवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की. सबसे बड़ी बात ये है कि यजुवेंद्र चहल आज के मैच में प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नहीं थे. उन्हें आधी मैच के बाद रविन्द्र जडेजा की जगह 'कनक्शन' के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय टीम में न होकर भी चहल ने भारत को जिताया

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में चर्चाओं ने तब जोर पकड़ लिया, जब रवींद्र जडेजा के स्थान पर कनकशन  सब्स्टीट्यूट के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की जीत के हीरो साबित हुए.

क्लिक करें-   RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, महंगाई पर चिंता बरकरार

गौरतलब है कि इस मैच में युजवेंद्र चहल को शुरुआत में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. चहल को भारत की गेंदबाजी के दौरान रवींद्र जडेजा के कनेक्शन सब्स्टीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया.

स्टार्क की गेंद से चोटिल हुए रवींद्र जडेजा

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में चर्चाओं ने तब जोर पकड़ लिया, जब रवींद्र जडेजा के स्थान पर कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया की जीत के हीरो साबित हुए. बता दें कि इस मैच में युजवेंद्र चहल को शुरुआत में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. चहल को भारत की गेंदबाजी के दौरान रवींद्र जडेजा के कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया.

क्लिक करें-   Corona Vaccine: आपको कैसे मिलेगी कोरोना की दवाई? जानिए यहां

चहल बने 'मैन ऑफ द मैच'

जडेजा को चोट लगने से ‘कन्कशन’ विकल्प के तौर पर आए स्पिनर चहल ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को 11 रनों से हरा दिया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234