राजधानी दिल्ली के प्रतापनगर की फैक्ट्री में लगी आग, एक शव भी मिला

 शनिवार लगभग सुबह 3:49 बजे पर दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर दमकल की लगभग 18 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची. घटनास्थल से एक शव बरामद किया जा चुका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2021, 11:55 AM IST
  • शनिवार सुबह 3:49 बजे पर दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली
  • आग के कारणों का पता नहीं, LPG ब्लास्ट से हादसे की बात आ रही सामने
राजधानी दिल्ली के प्रतापनगर की फैक्ट्री में लगी आग, एक शव भी मिला

नई दिल्लीः दिल्ली में एक फैक्ट्री में आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है. राजधानी के प्रताप नगर मेट्रो एरिया के पास एक फैक्ट्री में तड़के लगी आग से अफरा-तफरी मच गई. मौके से एक शव बरामद किया गया है. इसके साथ ही सामने आया है कि 3 लोग घायल हैं. 

दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर
जानकारी के मुताबिक, शनिवार लगभग सुबह 3:49 बजे पर दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर दमकल की लगभग 18 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची. घटनास्थल से एक शव बरामद किया जा चुका है. 

आग लगने के कारणों का पता नहीं
इस फैक्ट्री में कार और बाइक के पार्ट बनते हैं. आग लगने के समय फैक्टरी में कुछ मजदूर मौजूद थे. बताया गया कि वे समय रहते ही बाहर निकल आए थे और सुरक्षित बच गए. फायर स्टेशन अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना तड़के करीब तीन बजकर 47 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि आग बुझाने का काम अभी चल रहा है और आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

LPG फटने से लगी आग-स्थानीय लोग
अधिकारी स्थानीय लोगों के बताए अनुसार कह रहे हैं कि यह हादसा सिलिंडर फटने से हुआ. इससे पहले दमकल विभाग के एक अधिकारी राजिंदर अटवाल ने कहा, “चश्मदीदों ने कहा कि एक LPG सिलिंडर ब्लास्ट हुआ था, जिसके कारण आग लगी थी. हमने आग पर काबू पा लिया है. कूलिंग अब भी जारी है.”

यह भी पढ़िएः मुकेश अंबानी Update: जानिए कहां से आया था विस्फोटक? CCTV से हुआ 'खुलासा'

दो दिन पहले यमुना किनारे लगी आग
दो दिन पहले दिल्ली में यमुना किनारे राजघाट के पास स्थित जंगल वाले इलाके में आग लग गई थी. बुधवार दोपहर लगी आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि उन्हें आग लगने की सूचना अपराह्न करीब पौने तीन बजे मिली थी. 10-12 दमकल गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़