Flood in UP: उत्तराखंड-यूपी लिंक रोड बंद, मुजफ्फरनगर में बिजली आपूर्ति हुई बाधित

Flood in UP: उत्तराखंड में लगातार पांच दिन से बारिश हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी बादल बरस रहे हैं. ऐसे में कई जगहों पर बाढ़ के हालात बन गए हैं. इधर रुड़की से सोलानी नदी में 40 हजार क्यूसेक पानी छोड़ गया है. इसके बाद खादर क्षेत्र में बाढ़ आ गई है. खादर के चार गांव का ब्लॉक और जिला मुख्यालय से संपर्क कंट गया है. वहीं भोकहेडी मजलिपुर तौफीर, लक्सर मार्क पर ऊपर से पानी बह रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2023, 01:27 PM IST
  • उत्तराखंड की ओर से छोड़ा जा रहा पानी
  • भूमिगत बिजली लाइन में आई खराबी
Flood in UP: उत्तराखंड-यूपी लिंक रोड बंद, मुजफ्फरनगर में बिजली आपूर्ति हुई बाधित

नई दिल्लीः Flood in UP: उत्तराखंड में लगातार पांच दिन से बारिश हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी बादल बरस रहे हैं. ऐसे में कई जगहों पर बाढ़ के हालात बन गए हैं. इधर रुड़की से सोलानी नदी में 40 हजार क्यूसेक पानी छोड़ गया है. इसके बाद खादर क्षेत्र में बाढ़ आ गई है. खादर के चार गांव का ब्लॉक और जिला मुख्यालय से संपर्क कंट गया है. वहीं भोकहेडी मजलिपुर तौफीर, लक्सर मार्ग पर ऊपर से पानी बह रहा है.

उत्तराखंड की ओर से छोड़ा जा रहा पानी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में बाण गंगा खतरे के निशान पर बह रही है. उत्तराखंड की तरफ से लगातार सोलानी नदी और बाण गंगा में पानी छोड़ा जा रहा है. इस कारण नदियों का पानी खेतों और रास्तों में बहने लगा है. यही नहीं यह घरों में भी घुसने लगा है.

भूमिगत बिजली लाइन में आई खराबी
रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय लोगों ने दीवार गिरने की भी जानकारी दी है. इसी तरह विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. खतौली में बरसात के कारण विद्युत निगम को काफी नुकसान होने की बात सामने आ रही है. करीब 300 मीटर भूमिगत लाइन खराब हो गई है. वहीं सोमवार रात हुई बारिश के चलते भूमिगत लाइन में समस्या हो गई.

कई इलाकों में बिजली सप्लाई हुई बाधित
रिपोर्ट्स के अनुसार, भूड़, जगत कॉलोनी के आसपास की जगहों पर बिजली सप्लाई बाधित हो गई है. अभी बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं हो पाई है. बुधवार को वैकल्पिक व्यवस्था की गई जो ओवरलोड की वजह से नाकाफी साबित हो गई. बिजली आपूर्ति सुचारु करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. 

बता दें कि आज भी उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में हल्की से भारी बारिश हो रही है. नैनीताल में बिजली गिरने से गोशाला में आग लग गई वहीं पहाड़ी इलाकों में जगह जगह भूस्खलन हो रहा है.

यह भी पढ़िएः यमुना में लगातार बढ़ रहा पानी, आसपास के इलाके डूबे, सीएम केजरीवाल ने की ये अपील

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़