बीजेपी पूर्व विधायक पर माओवादियों ने किया हमला, दो सुरक्षाकर्मियों के गले काटे

फुटबॉल मैच खत्म होने के तुरंत बाद माओवादियों ने अचानक नायक पर हमला कर दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2022, 09:46 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • एक-47 छीनकर हुए फरार
बीजेपी पूर्व विधायक पर माओवादियों ने किया हमला, दो सुरक्षाकर्मियों के गले काटे

चाईबासाः झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में माओवादी हमले में मंगलवार को मनोहरपुर से भारतीय जनता के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक बाल-बाल बच गए लेकिन माओवादियों ने उनके दो पुलिस सुरक्षाकर्मियों का गला काट दिया और तीन एके-47 राइफल छीन ली.

माओवादी हुए फरार
 हमले के बाद माओवादी फरार हो गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. चक्रधरपुर के उप-मंडलीय पुलिस अधिकारी दिलीप खाल्खो ने बताया कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के सदस्यों ने गोइकेरा पुलिस थाने के तहत आने वाले झीलरुवा गांव में एक फुटबॉल मैच के बाद हमला किया, जिसमें नायक मुख्य अतिथि थे. 

फुटबॉल मैच खत्म होने के बाद हमला
अधिकारी ने बताया, ‘‘फुटबॉल मैच खत्म होने के तुरंत बाद माओवादियों ने अचानक नायक पर हमला कर दिया. माओवादी दर्शकों की भीड़ में शामिल थे. नायक अपने पुलिस अंगरक्षकों की मदद से किसी तरह बच गए. हालांकि, माओवादियों ने उनके दो पुलिस सुरक्षाकर्मियों का गला काट दिया और उनकी एके-47 राइफल छीन ली. 

ये भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri Case: चार्जशीट दाखिल, केंद्रीय मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

राइफल भी छीनी
उन्होंने एक अन्य सुरक्षाकर्मी से भी राइफल छीनी और घटनास्थल से भाग गए.’’ उन्होंने बताया कि यह गांव वन्य क्षेत्र में स्थित है तथा वहां और सुरक्षा बलों को भेजा गया है. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. नायक जिले में 2012 में आनंदपुर पुलिस थाने के तहत आने वाले एक इलाके में माओवादियों के ऐसे ही हमले में भी बाल-बाल बचे थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़