Hapur Blast: केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 की मौत, चश्मदीद बोले- धमाका इतना तेज था कि...

Hapur Blast: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना के बारे में बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 07:51 PM IST
  • पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख
  • हादसे की जांच विशेषज्ञों से कराने का निर्देश
Hapur Blast: केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 की मौत, चश्मदीद बोले- धमाका इतना तेज था कि...

नई दिल्लीः Hapur Blast: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम ने इस संबंध में जानकारी दी. 

राहत और बचाव कार्य है जारी
मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने बताया कि राहत कार्य तेजी से किया जा रहा है और घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, धमाका इतना तेज था कि आसपास की कई फैक्ट्रियों की छतें उड़ गईं. पुलिस प्रशासन व दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया और कई लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला. 

 

पुलिस के अनुसार, हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) में शनिवार को सीएनजी पंप के पीछे कृष्णा ऑर्गेनिक कंपनी में बॉयलर फट गया, जिससे वहां आग लग गई. 

पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताया दुख
हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनाएं व्यक्त कीं. उनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर घटना पर दुख जताया और दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की. योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य कराने और परिजनों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिये हैं. 

 

शनिवार शाम लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के मंडलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक को मौके पर जाकर इन कार्यों के प्रभावी निगरानी का निर्देश दिया. 

हादसे की जांच विशेषज्ञों से कराने का निर्देश
उन्होंने दुर्घटना की जांच विशेषज्ञों से कराने के भी निर्देश दिए हैं. हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि राहत कार्य में तेजी लाई गई है. घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़