Haryana: स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij ने खुद पर कराया Covaxin का ट्रायल

ये तीसरे चरण का ट्रायल है. उल्लेखनीय है कि कोरोना से जंग में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का आज से तीसरा ट्रायल शुरु हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2020, 03:22 PM IST
  • अनिल विज ने भी करवाया वैक्सीन का ट्रायल
  • भारत बॉयोटेक कर रही है वैक्सीन पर काम
Haryana: स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij ने खुद पर कराया Covaxin का ट्रायल

चंडीगढ़: देश में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों के बीच लगातार वैक्सीन पर काम भी तेजी से चल रहा है. मोदी सरकार हर मोर्चे पर सफल और प्रभावी वैक्सीन के निर्माण में जुटी हुई है. इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने खुदपर Covaxin का ट्रायल कराया है जिसकी तारीफ सब लोग कर रहे हैं. ये तीसरे चरण का ट्रायल है. उल्लेखनीय है कि कोरोना से जंग में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का आज से तीसरा ट्रायल शुरु हो गया है.

अनिल विज ने भी करवाया वैक्सीन का ट्रायल

आपको बता दें कि हरियाणा के मंत्री अनिल विज भी उन वॉलंटियर में शामिल हैं, जिनके ऊपर इस वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है. अनिल विज ने कहा था कि तीसरे राउंड में लगभग 26,000 लोगों पर ट्रायल किया जाएगा. मैंने इसके लिए अपना नाम भी दिया है.

भारत बॉयोटेक कर रही है वैक्सीन पर काम

उल्लेखनीय है कि इस वैक्सीन की दो डोज होगी. पहली डोज देने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी. हमें उम्मीद है कि वैक्सीन 90 फीसदी से ज्यादा कारगर होगी. बता दें कि भारत बायोटेक इंडियन कंपनी है जो Covaxin के नाम से कोरोना की वैक्सीन पर काम कर रही है.

क्लिक करें- West Bengal में BJP दफ्तर में भीषण आगजनी, TMC के कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप

मंत्री अनिल विज ने पहला टीका लगवाया है. देश में कुल 25 हजार 800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल होना है. पीजीआई रोहतक के वाइस चांसलर ने कहा था कि कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुक्रवार से शुरू हो गया. पहले 200 वॉलियंटर्स को डोज दी जा रही है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़