West Bengal में चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी, BJP दफ्तर फूंका गया, TMC के गुंडों पर आरोप

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जमकर घमासान चल रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) लगातार कानून व्यवस्था के मामले में फेल साबित हो रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2020, 07:25 AM IST
  • BJP कार्यालय में TMC ने लगवाई आग?
  • आग लगाए जाने के पूरे प्रकरण में पुलिस जांच जारी
  • राजनीतिक वैमनस्य के चलते लगाई गई आग
  • बंगाल में कुछ ही महीनों में चुनाव होने वाले हैं
West Bengal में चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी, BJP दफ्तर फूंका गया, TMC के गुंडों पर आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने चुनाव होने जा रहे हैं. भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जमकर घमासान चल रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) लगातार कानून व्यवस्था के मामले में फेल साबित हो रही हैं. उनके कार्यकाल में वही हिंसक राजनीति अब भी हो रही है जो वामपंथी शासन के समय होती थी.

BJP कार्यालय में TMC ने लगवाई आग?

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा का कार्यालय (BJP Office) आग में जलकर खाक हो गया और पार्टी के नेताओं ने इसके लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर आरोप लगाया है. हालांकि, राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों से इनकार किया है. TMC के कार्यकर्ताओं का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वे कभी भी कहीं भी किसी भी नेता पर हमला बोल देते हैं और उनके खिलाफ पुलिस कोई एक्शन नहीं लेती.

क्लिक करें- कांग्रेस में गांधी परिवार के खिलाफ बोलना मना है! बढ़ी आंतरिक कलह

आग लगाए जाने के पूरे प्रकरण में पुलिस जांच जारी

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार एक वर्ग के तुष्टिकरण की राजनीति लंबे समय से कर रही है. इससे राज्य में सामाजिक अव्यवस्था फैलने की आशंका बढ़ गयी है. भाजपा के लगातार बढ़ते जनाधार से घबराकर ममता बनर्जी की सरकार अब हिंसा, दंगे और आगजनी पर उतर आई है. बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत बबनपुर में स्थित भाजपा के कार्यालय में बुधवार रात आग लग गयी थी जिस पर पुलिस का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही इसकी तह तक जाएंगे.

राजनीतिक वैमनस्य के चलते लगाई गई आग

आपको बता दें कि पुलिस ने कहना है  मोहनपुर ग्राम पंचायत के तहत बबनपुर इलाके में पार्टी के एक कार्यालय में आग लगने की सूचना मिली है. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कल देर रात आग कैसे लगी. मामला दर्ज किया गया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़