Haryana: अवैध खनन की जांच के लिए पहुंचे डीएसपी की ट्रक से कुचलकर हत्या

हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को मंगलवार को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 05:02 PM IST
  • अवैध खनन मामले में छापा मारने पहुंचे थे डीएसपी
  • नूंह में हर साल दर्ज होती हैं अवैध खनन से जुड़ी करीब 50 शिकायतें
Haryana: अवैध खनन की जांच के लिए पहुंचे डीएसपी की ट्रक से कुचलकर हत्या

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को मंगलवार को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

अवैध खनन मामले में छापा मारने पहुंचे थे डीएसपी

अधिकारियों ने यह भी बताया कि तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला. अधिकारियों के मुताबिक, डीएसपी के चालक और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह ट्रक की चपेट में आ गए. 

पुलिस ने बताया कि सिंह को फौरन पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार, सिंह अपनी टीम के साथ तावडू के निकट पचगांव में अरावली पहाड़ियों में अवैध पत्थर खनन पर रोक के वास्ते छापे मारने गये थे और करीब 11 बजकर 50 मिनट पर उन्होंने ट्रक को देखकर रुकने का इशारा किया था. 

नूंह में हर साल दर्ज होती हैं अवैध खनन से जुड़ी करीब 50 शिकायतें

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ट्रक के चालक की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर छापे मार रही है. अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2015 से, प्रतिवर्ष नूंह में अवैध खनन की करीब 50 शिकायतें दर्ज की जाती हैं. 

उन्होंने बताया कि खनन माफिया के सदस्यों और पुलिस के बीच अक्सर फसाद होता रहा है. हरियाणा पुलिस में डीएसपी सिंह की भर्ती 1994 में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर हुई थी और वह कुछ महीनों में ही सेवानिवृत्त होने वाले थे. मूल रूप से हिसार जिले के सारंगपुर गांव के निवासी सिंह कुरुक्षेत्र में अपने परिवार के साथ रह रहे थे. 

यह भी पढ़िए: यूपी के इस मॉल में ले सकेंगे कोहली सहित इन हस्तियों के साथ फोटो, बस चुकाने होंगे इतने रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़