CAA लागू होने पर गदगद हिंदू शरणार्थी, पटाखे फोड़े, PM मोदी को कहा-थैंक यू

राजस्थान के जोधपुर में पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने पटाखे चलाकर खुशियां मनाई हैं. शरणार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया. साथ ही 'मोदी है तो मुमकिन है' के नारे लगाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 10:17 PM IST
  • शरणार्थियों ने चलाए पटाखे.
  • प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद.
CAA लागू होने पर गदगद हिंदू शरणार्थी, पटाखे फोड़े, PM मोदी को कहा-थैंक यू

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होने की खबर को लेकर देश में मौजूद हिंदू शरणार्थी गदगद हो गए हैं. अधिसूचना जारी होते ही दिल्ली स्थित मजनू का टीला के हिंदू शरणार्थियों ने कहा कि हमें नागरिकता संशोधन कानून के लागू होने से बड़ी खुशी हुई है. बच्चे, बड़े, बुजुर्ग, महिलाओं को इस कानून के लागू होने से होली, दीवाली जैसे त्योहारों से भी बड़ी खुशी मिली है.

इस बीच राजस्थान के जोधपुर में पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने पटाखे चलाकर खुशियां मनाई हैं. शरणार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया. साथ ही 'मोदी है तो मुमकिन है' के नारे लगाए.  मजनू का टीला के सुखनंद ने कहा है कि वह 2011 में वह पाकिस्तान से भारत आए थे और आज जो तोहफा मोदी सरकार ने दिया है, उससे वह बड़े खुश हैं. यहां सभी नाच रहे हैं, गा रहे हैं, झूम रहे हैं. सब कुछ बहुत बढ़िया हो रहा है. इसका विरोध हो रहा है तो होने दो, उससे कुछ नहीं होने वाला है.

क्या बोले CM योगी
बता दें कि सीएए का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कई विपक्षी दलों ने इसे राजनीतिक कदम करार दिया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएए का स्वागत करते हुए इसे मनुष्यता को आह्लादित करने वाला निर्णय बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर केंद्र सरकार के फैसले को ऐतिहासिक बताया.

उन्होंने लिखा-पीड़ित मानवता के कल्याणार्थ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है. इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में मजहबी बर्बरता से पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के सम्मानजनक जीवन का मार्ग प्रशस्त हुआ है. मनुष्यता को आह्लादित करने वाले इस मानवीय निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार और गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद. इस अधिनियम के अंतर्गत भारत की नागरिकता प्राप्त करने जा रहे सभी भाइयों-बहनों का हार्दिक अभिनंदन.

ये भी पढ़ें- Rahul Kaswan Vs Rajendra Rathore: राहुल कस्वां और राजेंद्र राठौड़ के बीच अदावत क्यों? 15 साल पुराना है किस्सा...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़