CAA के विरोध पर गृह मंत्रालय की कड़ी नजर, शाह ने बुलाई बैठक

हिन्दुस्तान में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बवाल मचा हुआ है. कईजगहों पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ी बैठक बुलाई है.

CAA के विरोध पर गृह मंत्रालय की कड़ी नजर, शाह ने बुलाई बैठक

दिल्ली: गुरुवार को देश के कई इलाकों में जमकर इस कानून का विरोध हुआ। यहां तक कि कुछ जगहों पर विरोध ने हिंसक रूप भी अख्तियार कर लिया. इस बीच पूरे मामले की समीक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एकाएक मंत्रालय की बड़ी बैठक बुलाई है. इस बैठक में देश की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा की जाएगी.

अमित शाह कर रहे हैं उच्च स्तरीय बैठक

जानकारी के मुताबिक अमित शाह के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी और केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला भी शामिल होंगे. इस बैठक में देश की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा की जाएगी.

लखनऊ में हुआ भीषण बवाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में भी विरोध ने एकाएक हिंसक रूप अख्तियार कर लिया. कई जगह पुलिस चौकी, वाहनों को फूंकने की खबरें आईं. बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर बेहद नाराजगी जताई. उन्होंने हिंसा करने और आगजनी करने वालों को चिन्हित करके उनकी संपत्ति जब्त करने के आदेश दिये हैं. 

गृह राज्य मंत्री ने विपक्ष पर लगाया उकसाने का आरोप

इससे पहले गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल धर्म के नाम पर छात्रों, महिलाओं और अन्य दलों को उकसाकर संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ विरोण प्रदर्शन को भड़का रहे हैं. रेड्डी ने कहा कि दिल्ली और लखनऊ को छोड़कर देश भर में हालात सामान्य हैं.

ये भी पढ़ें- CAA की आड़ में भारत में दंगा भड़काने की पाकिस्तानी साजिश