अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची, कोविड महामारी के बाद 24 नवंबर को इतना पहुंचा आंकड़ा!

Air Passenger Traffic: नागर विमानन मंत्री ने शनिवार को X पर पोस्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या 24 नवंबर को 1,06,827 के आंकड़े पर पहुंच गई, जो कोविड महामारी के बाद सबसे अधिक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2023, 07:40 PM IST
  • यात्रियों की संख्या 24 नवंबर को 1,06,827 के आंकड़े पर पहुंच गई
  • हाल ही में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या ने भी तोड़ा रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची, कोविड महामारी के बाद 24 नवंबर को इतना पहुंचा आंकड़ा!

Air Passenger Traffic: केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों की संख्या शुक्रवार को 1,06,827 रही, जो कोविड महामारी के बाद सर्वोच्च स्तर है. इससे पहले बृहस्पतिवार को देश में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 4,63,417 के नए शिखर पर पहुंच गई थी.

नागर विमानन मंत्री ने शनिवार को X पर पोस्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या 24 नवंबर को 1,06,827 के आंकड़े पर पहुंच गई, जो कोविड महामारी के बाद सबसे अधिक है.

उन्होंने कहा, 'भारतीय विमानन क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक दिन! 4.63 लाख दैनिक घरेलू यात्रियों को ले जाने के मील के पत्थर तक पहुंचने के बाद, इस क्षेत्र ने एक लाख से अधिक दैनिक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को ले जाने की एक और उपलब्धि हासिल की है.' चालू महीने में अब तक घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या कम से कम चार बार -23, 20, 19 और 20 नवंबर को नई ऊंचाई पर पहुंची है.

ये भी पढ़ें- सरकार ने CNG, PNG में कंप्रेस्ड बायो-गैस को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानें

 

ट्रेंडिंग न्यूज़