महिला जज से ब्लैकमेलिंग, फोटो से छेड़छाड़ कर 20 लाख रुपये मांगने का आरोप

जयपुर में एक महिला जज की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसकी अश्लील तस्वीर तैयार करने के बाद एक व्यक्ति द्वारा जज को कथित रूप से ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने महिला जज के सोशल मीडिया अकाउंट्स से उनकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और छेड़छाड़ की.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 9, 2023, 01:37 PM IST
  • 28 फरवरी को दर्ज हो चुका है मामला
  • अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई
महिला जज से ब्लैकमेलिंग, फोटो से छेड़छाड़ कर 20 लाख रुपये मांगने का आरोप

नई दिल्लीः जयपुर में एक महिला जज की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसकी अश्लील तस्वीर तैयार करने के बाद एक व्यक्ति द्वारा जज को कथित रूप से ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने महिला जज के सोशल मीडिया अकाउंट्स से उनकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और छेड़छाड़ की.

28 फरवरी को दर्ज हो चुका है मामला
आरोपी ने अश्लील तस्वीरें तैयार करने के बाद उन फोटो को अदालत में महिला जज के कक्ष में और उनके घर भेजकर 20 लाख रुपये की मांग की. आरोपी ने मांग पूरी न करने पर फोटो सार्वजनिक करने की धमकी भी दी थी. इस संबंध में मामला 28 फरवरी को दर्ज किया गया था, लेकिन इसकी जानकारी हाल ही में मिली. 

अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं
मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ब्लैकमेलर की पहचान कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है. प्राथमिकी में न्यायाधीश ने शिकायत की कि 7 फरवरी को, वह अदालत में अपने कक्ष में न्यायिक कर्तव्यों का पालन कर रही थीं, जब उनका स्टेनोग्राफर उनके लिए एक पार्सल लेकर आया. 

एक अज्ञात व्यक्ति ने स्टेनो को बताया था कि पार्सल उनके बच्चों के स्कूल से आया है. स्टेनोग्राफर ने जब उसका नाम पूछा तो वह चला गया. प्राथमिकी के अनुसार, पार्सल में कुछ मिठाई और जज की छेड़छाड़ के जरिये बनाई गई अश्लील तस्वीर थी. 

ब्लैकमेलर ने फोटो सार्वजनिक करने की दी धमकी
जज को लिखे पत्र में ब्लैकमेलर ने फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी. उसने पत्र में लिखा था, '20 लाख रुपये लेकर तैयार रहो, नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार को बर्बाद कर देंगे. समय और स्थान जल्द ही सूचित किया जाएगा.' 

इसी तरह के सामान वाला एक और पार्सल 20 दिन बाद जज के आवास पर भेजा गया. उसके बाद न्यायाधीश की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जब आरोपी ने पहला पार्सल भेजा था तब 20 साल का एक युवक उसे जज के कक्ष में देते हुए सीसीटीवी में दर्ज हो गया था. इस फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः यूपी में डांस करते युवक को हार्ट अटैक तो यहां एसएचओ को ड्यूटी के दौरान हुआ हृदयाघात, जानें कैसे मजबूत होगा दिल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़