JDU विधायक बीमा भारती के पति गिरफ्तार, विधायक पर RJD से नजदीकी का आरोप

बीमा भारती पर राष्ट्रीय जनता दल के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगा था. उनके पति को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Last Updated : Feb 12, 2024, 10:20 PM IST
  • बीमा भारत के पति की गिरफ्तारी.
  • अवैध हथियार रखने का है आरोप.
JDU विधायक बीमा भारती के पति गिरफ्तार, विधायक पर RJD से नजदीकी का आरोप

नई दिल्ली. बिहार की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड की विधायक बीमा भारती के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बीमा के पति अवधेश मंडल पर अवैध हथियार रखने के आरोप हैं. इससे पहले जदयू विधायक सुधांशु शेखर ने दो अन्य विधायकों के अपहरण का आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी पटना के कोतवाली थाना में दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने प्रलोभन का भी आरोप लगाया है.

सुधांशु शेखर के लिखित बयान पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी में इंजीनियर सुनील कुमार और संजीव पर दो विधायक बीमा भारती और दिलीप राय का अपहरण करने का आरोप लगाया गया है. सुधांशु ने अपने आवेदन में ये भी आरोप लगाया है कि जदयू के कई अन्य विधायकों को तोड़ने के लिए 10-10 करोड़ रुपए का प्रलोभन भी दिया जा रहा है.

पुलिस अधिकारी बोले-हर बिंदु पर होगी जांच
इस मामले में डिप्टी एसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि FIR दर्ज कर जांच की जा रही है. जो भी आरोप लगाए गए हैं, सभी बिंदुओं पर जांच की जाएगी. पूरी सत्यता की जांच कर आगे की कारवाई की जाएगी.

नीतीश ने लगाए आरजेडी पर भ्रष्टाचार के आरोप
बता दें कि एनडीए में आने के बाद सोमवार को नीतीश सरकार ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार में राष्ट्रीय जनता दल भ्रष्ट आचरण में लिप्त थी. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार इसकी जांच कराएगी.नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति का फैसला तो तब हो चुका था, जब बीजेपी और जेडीयू की सरकार थी. जब राजद के साथ सरकार बनी तब राजद ने जबरदस्ती शिक्षा विभाग लिया था, लेकिन वे लोग शिक्षा विभाग में काम करने के बजाय सारे काम को रोक रहे थे

नीतीश कुमार ने विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि राजद के शासनकाल को भी याद करना चाहिए. कोई कानून-व्यवस्था नहीं थी. 2005 से पहले राजद अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्ट आचरण में लिप्त था, मैं इसकी जांच कराऊंगा.

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति, जानें लालू परिवार में कौन सबसे अमीर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़