Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति, जानें लालू परिवार में कौन सबसे अमीर?

Tejashwi Yadav Net Worth: 2020 में तेजस्वी यादव की संपत्ति 5 करोड़ 88 लाख 90 हजार 61 रुपये थी. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी की संपत्ति पर सवाल उठाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2024, 03:16 PM IST
  • बिहार में हो रहा फ्लोर टेस्ट
  • कुछ देर में होगी वोटिंग
Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति, जानें लालू परिवार में कौन सबसे अमीर?

नई दिल्ली: Tejashwi Yadav Net Worth: बिहार विधानसभा में बहुमत पेश हो रहा है. पहले वोश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. प्रदेश के डिप्टी सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव की संपत्ति को लेकर सवाल खड़े किए हैं. विजय सिन्हा नेकहा कि नेचर और सिग्नेचर कभी नहीं बदलता है. इतना पैसा आपके पास कहां से आया. बिहार में जंगलराज लाने का काम इन्हीं लोगों ने किया. ऐसे में लोग तेजस्वी यादव की संपत्ति जानना चाहते हैं. आइए, जानते हैं कि तेजस्वी की नेट वर्थ कितनी है. 

तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति
2020 में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार, तेजस्वी यादव की संपत्ति 5 करोड़ 88 लाख 90 हजार 61 रुपये थी. जबकि 2015 में तेजस्वी यादव के पास 2 करोड़ 32 लाख 56 हजार 322 रुपये की चल संपत्ति थी. लालू परिवार में तेजस्वी ही सबसे अमीर हैं.

लालू यादव (Lalu Yadav)
RJD सुप्रीमो लालू यादव ने अपना आखिरी चुनाव साल 2009 में लड़ा था. उस समय चुनाव आयोग को दिए आगे हलफनामे के अनुसार उनकी संपत्ति 3 करोड़ 21 लाख रुपये  थी. जबकि 2004 के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी संपत्ति 87 लाख 68 हजार रुपये थी.

राबड़ी यादव (Rabari Yadav)
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने साल 2014 में सारण से लोकसभा चुनाव लड़ा था. उस समय उनके पास 6.5 करोड़ करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति थी. उनके पास 19 लाख की मवेशियां भी थीं. लालू यादव की पत्नी और तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी के पास 45 गाय, 20 बछड़े और 50 कारतूस वाली एक डबल बैरल बंदूक भी है.

मीसा भारती (Misa Bharati)
लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के पास 69 लाख 91 हजार 191 रुपये की चल और 1.46 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. यह जानकारी चुनावी हलफनामे में दी गई थी. 

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)
पूर्व मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने 2020 में चुनावी हलफनामे में बताया कि उनकी संपत्ति दो करोड़ 83 लाख रुपये थी. जबकि 2015 में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में उनके पास दो करोड़ 97 हजार रुपये की संपत्ति थी. तेजस्वी के पास 15 लाख 46 हजार रुपये की एक बाइक और 29 लाख 43 हजार रुपये की BMW कार भी है. 

नोट: ये जानकारी चुनावी हलफनामों के आधार पर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: RJD नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में क्या-क्या कहा? जानें 10 बड़ी बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़