पैतृक गांव पहुंचा कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर, समर्थकों की भीड़ ने लगाए जय श्री राम के नारे

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ पहुंच गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2021, 09:47 PM IST
  • समर्थकों ने लगाए जय श्री राम के नारे
  • सोमवार को नरौरा में होगा अंतिम संस्कार
पैतृक गांव पहुंचा कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर, समर्थकों की भीड़ ने लगाए जय श्री राम के नारे

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का रविवार को निधन हो गया था. उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने उनके निधन पर 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव अलीगढ़ के नरौरा पहुंच चुका है.

समर्थकों ने लगाए जय श्री राम के नारे

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ पहुंच गया है. यहां एक स्टेडियम आम लोगों के लिए पार्थिव शरीर रखा गया है.

जैसे ही कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर वहां पहुंचा तो स्टेडियम जय श्री राम और बाबूजी अमर रहे के नारों से गूंज उठा. पूरे स्टेडियम में कल्याण सिंह के समर्थकों का हुजूम उमड़ा हुआ है और सभी लोग अपने चहेते नेता को अंतिम विदाई देना चाहते हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कल्याण सिंह को लखनऊ जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और भारतीय राजनीति में उनके योगदान को याद किया. साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने पुष्प अर्पित किए.

सोमवार को नरौरा में होगा अंतिम संस्कार

पूर्व सीएम कल्याण सिंह का सोमवार को बुलंदशहर के नरौरा में अंतिम संस्कार होगा. शव दाह स्थल का निर्माण कराया जा रहा है औरकमीश्नर, डीएम, सीडीओ व अन्य अधिकारियों ने जायजा लिया है.

इसे भी पढ़ें- अफगान क्रिकेटरों के साथ तालिबान की बैठक, जानिये किस फैसले पर लगी मुहर

बुलंदशहर के नरौरा में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के दाह संस्कार के लिए 25 किलो चंदन की लकड़ी की व्यवस्था की गई है. बताया गया है कि आर्य समाज के 11 आचार्य अंतिम संस्कार वैदिक रीति रिवाज से सम्पन्न कराएंगे. चंदन, ढक, पीपल व आम की लकड़ी का उपयोग किया जाएगा.

हिंदुत्व के नायक कल्याण सिंह के निधन पर अलग-अलग दलों के नेताओं ने प्रतिक्रया दी और श्रद्घांजलि दी. मुरली मनोहर जोशी, लालकृष्ण आडवाणी, राम नाईक, मायावती और राजस्थान के मुख्यमंत्री समेत तमाम नेताओं ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़