जानिए दिल्ली में कितना सस्ता हुआ डीजल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया. इसका लाभ दिल्लीवासियों को मिलेगा. दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि दिल्ली में डीजल पर सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2020, 07:54 AM IST
जानिए दिल्ली में कितना सस्ता हुआ डीजल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच देशवासियों को मंहगाई का भी सामना करना पड़ रहा है. पिछले अनेक दिन से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने डीजल पर से वैट का हटाने का फैसला किया है.

अब दिल्लीवासियों को बड़ा लाभ मिलेगा. दिल्ली में डीजल पर सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा. केजरीवाल सरकार की इस राहत के साथ ही दिल्ली में अब डीजल के दाम में 8.36 रुपये तक की कमी आएगी.

दिल्ली में 16 फीसदी किया गया वैट

प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है. उन्होंने कहा कि अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है. इससे अब डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, डीजल अब 73.64 रुपये का मिलेगा.

क्लिक करें- मणिपुर में उग्रवादियों ने सेना पर किया हमला, 3 जवानों को वीरगति

कोरोनाकाल में कारोबारियों को बड़ी राहत

उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल की ओर से ऐलान किया गया कि लगातार कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की अपील की थी, ऐसे में अब सरकार की ओर से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज शुरू हो सके. केजरीवाल ने ऐलान किया कि कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ये फैसला लिया है. दिल्ली में अब लोग काम पर लौट रहे हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संकट और लॉकडाउन के बीच देश में कई दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़