बिहार में भगवान राम तो झारखंड में हनुमान पर विवादित बयान, जानें क्यों गर्मा रही सियासत

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने यह कह दिया कि भगवान राम उनके सपने में आए थे और बचाने के लिए कह रहे थे. वहीं झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व सांसद हेमलाल मुर्मू के बयान पर सियासत गर्मा गई है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग जमीन कब्जे के लिए बजरंग बली का इस्तेमाल 'लैंड एक्विजिशन ऑफिसर' के रूप में करते हैं।

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2023, 11:57 PM IST
  • बिहार में शिक्षा मंत्री का बयान.
  • झारखंड के नेता का विवादित बयान.
बिहार में भगवान राम तो झारखंड में हनुमान पर विवादित बयान, जानें क्यों गर्मा रही सियासत

नई दिल्ली. पड़ोसी राज्य बिहार और झारखंड में सोमवार को भगवान राम और हनुमान पर बयान को राजनीतिक बयानबाजी फिर हुई. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने यह कह दिया कि भगवान राम उनके सपने में आए थे और बचाने के लिए कह रहे थे. वहीं झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व सांसद हेमलाल मुर्मू के बयान पर सियासत गर्मा गई है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी के लोग जमीन कब्जे के लिए बजरंग बली का इस्तेमाल 'लैंड एक्विजिशन ऑफिसर' के रूप में करते हैं।

पहले बात करते हैं बिहार की. अक्सर बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा- 'भगवान राम मेरे सपने में आए और कहा कि लोग हमें बाजार में बेच रहे हैं. तुम मुझे बाजार में बिकने से बचा लो.'  हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम थे. वो जाति व्यवस्था खत्म करने का संदेश देकर चले गए. 

चंद्रशेखर के बयानों पर विवाद
बता दें कि चंद्रशेखर के बयानों को लेकर पहले भी बिहार की सियासत गर्मा चुकी है. बीजेपी की तरफ से उनके बयानों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया भी दी गई थी0.

झारखंड में गर्माई सियासत
वहीं झारखंड हेमलाल मुर्मू ने कहा था कि भाजपा के लोग जमीन कब्जे के लिए बजरंग बली का इस्तेमाल 'लैंड एक्विजिशन ऑफिसर' के रूप में करते हैं। जहां भी जमीन कब्जाना हो, वहां रातों-रात लैंड एक्विजिशन ऑफिसर के रूप में बजरंग बली को खड़ा कर दिया जाता है. अब इस पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने हेमलाल मुर्मू के बयान को जहरीली सोच का परिणाम बताया है.

क्या बोले बीजेपी प्रवक्ता
शाहदेव ने कहा-इंडिया गठबंधन के घटक दलों की सनातन धर्म के प्रति घृणित सोच सामने आ रही है. बजरंग बली को अवैध जमीन पर कब्जा करने का जरिया बताया जा रहा है. बजरंग बली के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया. यह सनातन के लिए अपमान की बात है.

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने बताया- नई इमारत में जाने के बाद किस काम आएगा पुराना संसद भवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़