मध्य प्रदेश में INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, एक दो नहीं 5 बड़े कांग्रेस लीडर BJP में शामिल

Senior Congress Leaders Joined BJP: कांग्रेस के पांच पूर्व नेता पार्टी के राज्य मुख्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 9, 2024, 12:40 PM IST
  • शिवराज सिंह चौहान बोले- राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म कर देंगे
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी भाजपा में शामिल
मध्य प्रदेश में INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, एक दो नहीं 5 बड़े कांग्रेस लीडर BJP में शामिल

Senior Congress Leaders Joined BJP: मध्य प्रदेश में INDIA ब्लॉक को तगड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी सहित पांच कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को पार्टी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. पूर्व विधायक संजय शुक्ला, अर्जुन पलिया और विशाल पटेल भी इस पुरानी पार्टी के उन नेताओं में शामिल थे जो सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए.

कांग्रेस के पांच पूर्व नेता पार्टी के राज्य मुख्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

कांग्रेस जनता से दूर हुई
कभी गांधी परिवार के करीबी रहे पचौरी के मुताबिक, कांग्रेस ने 'खुद को अपने सिद्धांतों और नीतियों से अलग कर लिया है.' उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'पार्टी ने खुद को जनता से अलग कर लिया है और संबंध स्थापित करने में असमर्थ है.'

विशेष रूप से, पचौरी ने सबसे पुरानी पार्टी के चार बार राज्यसभा सदस्य के रूप में भी काम किया. इससे पहले, उन्होंने कांग्रेस में कई प्रमुख पदों पर भी कार्य किया, जिसमें पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और युवा कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष का पद भी शामिल था.

राज्य BJP ने क्या कहा?
सत्तारूढ़ दल में पूर्व केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए, राज्य भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा ने कहा, 'कोई व्यक्ति जो स्वच्छ राजनीति करता है, जिसे मध्य प्रदेश की राजनीति में 'संत' माना जाता है, वह आज भाजपा में शामिल हो गया है. उन्होंने उन पर (पार्टी नेताओं) भरोसा जताया है. उन्होंने कहा है कि वह बिना किसी शर्त के देश के लिए काम करना चाहते हैं...उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सेना पर सवाल उठाया, जिन्होंने राम मंदिर (की प्राण प्रतिष्ठा) के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, उन्हें जवाब देने की जरूरत है... मैं पार्टी में उनका स्वागत करता हूं.'

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़े नामों के पार्टी छोड़ जाने के पीछे कांग्रेस के नेतृत्व की कमी को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने मीडिया से कहा, 'ऐसा लगता है कि राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करके ही चैन की सांस लेंगे. यह उसी के अनुरूप होगा जो महात्मा गांधी ने सुझाव दिया था कि कांग्रेस को क्या करना चाहिए. कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी की दिशाहीन और खराब स्थिति से तंग आ चुके हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस विलुप्त होने के कगार पर है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़