क्यों गई उद्धव के मंत्री की कुर्सी? जानिये 22 साल की पूजा चव्हाण की आत्महत्या का पूरा सच

टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या के पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका है. पूजा के परिवार ने उद्धव सरकार में वन मंत्री संजय राठौर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2021, 07:36 PM IST
  • संजय राठौर के इस्तीफे से हड़कंप
  • उद्धव सरकार पर लग रहे गंभीर आरोप
क्यों गई उद्धव के मंत्री की कुर्सी? जानिये 22 साल की पूजा चव्हाण की आत्महत्या का पूरा सच

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को अचानक हलचल मच गई. उद्धव सरकार में मंत्री संजय राठौड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस त्यागपत्र ने बहुचर्चित पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले को फिर चर्चाओं में ला दिया है.

टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या के पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका है. पूजा के परिवार ने उद्धव सरकार में वन मंत्री संजय राठौर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आज संजय राठौड़ ने मुख्यमंत्री उद्धल ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

संजय राठौड़ के इस्तीफे से हड़कंप

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के अनुसार टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले को लेकर विवादों में घिरे शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव से इस्तीफा स्वीकार करने का आग्रह भी किया. 

ये भी पढ़ें- जानिये कौन हैं बबीता राजपूत जिनकी पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में की तारीफ

उद्धव सरकार पर लग रहे आरोप

आपको बता दें कि टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या में मंत्री संजय राठौड़ का नाम आने के बाद शिवसेना सरकार कटघरे में आ गई थी. सरकार पर अपने आरोपी मंत्री को बचाने के आरोप लग रहे थे. महाराष्ट्र की भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने आरोप लगाया था कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार मंत्री संजय राठौड़ को बचा रही है जिनका नाम एक महिला की मौत के मामले से जुड़ रहा है. उन्होंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

सच सामने लाने के लिये दिया इस्तीफा- संजय राठौड़

संजय राठौड़ ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि महिला की मौत के मुद्दे को लेकर ओछी राजनीति की जा रही है. मैंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा इसलिए दिया ताकि सच सामने आ सके. पिछले 30 साल में सामाजिक कार्य करके बनाई गई मेरी छवि को खराब करने और सम्मान को खत्म करने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केवल मंत्री का इस्तीफा काफी नहीं है और उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होनी चाहिए. भाजपा ने राठौड़ के साथ महिला की बातचीत, वीडियो और ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद उन पर महिला से संबंध होने के आरोप लगाए थे. 

जानिये कौन थी पूजा चव्हाण

आपको बता दें कि पूजा चव्हाण बीड जिले की रहने वाली टिक-टॉक स्टार थी और अंग्रेजी सीखने के लिए अपने भाई के साथ पुणे में रह रही थी. वहीं उसने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. उसकी आयु केवल 22 साल थी और इसमें किसी बड़ी साजिश की आशंका परिवार ने जताई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूजा और मंत्री के बीच प्रेम संबंध होने की चर्चा है कहा जा रहा है कि किसी बड़ी धोखे को सहन न कर पाने की वजह से उसने आत्महत्या कर ली. लेकिन इस पूरे मामले की जांच के बाद ही आरोपी मंत्री और पूजा के बीच संबंधों का खुलासा हो सकता है. 

इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले की विस्तृत जांच की बात कही थी. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसमें दखल देते हुए राज्य सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया था. जानकारी के अनुसार राठौड़ ने रविवार को मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की और अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़